तो 10 से 15 दिनों में नियंत्रित हो जाएगा कोरोना

Loading

मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने फेसबुक के माध्यम से साधा ठाणे करों से संवाद

ठाणे. ठाणे मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने ठाणेकरों से फेसबुक के माध्यम से संवाद साधा और इस दौरान विश्वास जताया है कि यदि लोगों ने सहयोग किया तो अगले 10-15 दिनों में शहर में कोरोना को नियंत्रित किया जा सकेगा. सोमवार को ठाणेकरों के साथ फेसबुक लाईव के माध्यम से आयुक्त सिंघल ने बोलते हुए झोपड़पट्टी परिसर में मरीजों की संख्या बढ़ने की बात कही, वहीं दूसरी तरफ ठीक हो रहे मरीजों की संख्या पर संतोष जताया. उनके अनुसार देश और राज्य की तुलना में ठाणे में कोरोना से मरने वालों की संख्या कम है.  शहर में लॉकडाउन के नियमों को शिथिल करने के बारे में बोलते हुए सिंघल का कहना है कि जरूरत होने पर ही कोई घर से बाहर निकलें और इस दौरान फेस मास्क लगाएं तथा एक दूसरे से तीन फीट की शारीरिक दूरी बनाये रखें तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें.

आयुक्त ने लोगों से काम पर जाने और घर से निकलने के पहले खुद का तापमान और शरीर के आक्सीजन मात्रा की जांच करने की अपील की. सिंघल ने 50 वर्ष और उससे अधिक की आयु के लोगों को तथा दस वर्ष और उससे कम की आयु के बच्चों को घर में ही रहने की सलाह दी है. 

आगामी दिनों में ऑड और ईवन के तहत खुल सकती है दुकानें 

सिंघल ने दुकानों को ऑड और ईवन की तर्ज पर खोले जाने की बात कही. यानी रास्ते के एक तरफ की दुकान एक दिन और दूसरे तरफ की दूसरे दिन खुलेंगी. रोग को नियंत्रण करने की दिशा में उठाये गए विभिन्न कदम और प्रयास जैसे झोपड़पट्टी परिसर में 50 फीवर क्लीनिक शुरू किये जाने, उसके जरिये 1 हजार लोगों की टीम द्वारा घर घर जा आकर लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे करने तथा उनके द्वारा कनेटंमेंट जोन में भी सर्वे किये जाने की बात की.

झोपड़पट्टी में ड्रोन के जरिये नजर रखने, शहर में 88 एम्बुलेंस को उपलब्ध कराने तथा उसकी संख्या को शीघ्र 100 करने, एक क्लिक पर कोविड अस्पतालों के बेड की जानकारी उपलब्ध होने, ग्लोबल इम्पैकट हब के जरिये एक हजार बेड के अस्पताल को जल्द कार्यान्वित करने, म्हाडा की मदद से एक हजार बेड के अस्पताल का निर्माण करने, मनपा की तरफ घर घर जा आकर आर्सेनिक अल्बम होम्योपैथी की दवा लोगों को दिए जाने तथा शहर के अस्पतालों में 8 हजार बेड उपलब्ध होने की बात लोगों के सामने रखी.