pankaj ashiya

    Loading

    भिवंडी. वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) नियंत्रण और मरीजों की उपचार सुविधा, सहूलियत के लिए मनपा प्रशासन हर संभव कदम उठा रहा है। मनपा प्रशासन द्वारा कोरोना का उपचार कर रहे अस्पतालों से सरकार के निर्देशानुसार ही उपचार (Treatment) का बिल (Bill) लेने की हिदायत दी है। भिवंडी महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया (Bhiwandi Municipal Corporation Commissioner Dr. Pankaj Asiya) ने शासन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले कोरोना अस्पतालों (Corona Hospitals) पर शिकंजा कसे जाने की चेतावनी दी है। 

    गौरतलब है कि मनपा कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया के आदेशानुसार, शहर स्थित करीब 20 अस्पतालों को कोविड-19 अस्पताल की मान्यता देकर मरीजों के उपचार की मंजूरी प्रदान की गई है। कोरोना अस्पतालों को शासन के गाइडलाइन के अनुसार ही मरीजों का बिल वसूलने के निर्देश दिए गए हैं। शासन की गाइडलाइन के तहत आईसीयू, वेंटिलटर, ऑक्सीजन बेड सहित अन्य उपचार के लिए बिल वसूली का निर्देश कोविड अस्पतालों को दिया गया है।

    शासन के निर्देशों का चार्ट लगाना जरूरी

    मनपा प्रशासन द्वारा शासन की गाइडलाइन का चार्ट अस्पतालों में लगाने के लिए बंधनकारक किया है। सूत्रों की मानें तो कुछ अस्पतालों ने शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन एवं उपचार बिल का चार्ट अस्पताल में नहीं लगाया है जिस पर कार्रवाई होने के आसार हैं। मनपा कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया ने वैश्विक महामारी कोरोना मरीजों की उपचार सुविधा के लिए शासन के निर्देशों का पालन किए जाने का आदेश शहर स्थित तमाम कोविड अस्पतालों के संचालकों को दिया है। मनपा कमिश्नर ने चेतावनी दी है कि नागरिकों की शिकायत मिलने के उपरांत शासन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले कोविड अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मनपा प्रशासन के उक्त कदम से शहर के नागरिकों में मनपा प्रशासन के प्रति जहां विश्वास बढ़ा है, वहीं अनाप-शनाप बिल वसूलने वाले अस्पतालों के संचालकों के होश उड़ गए हैं।