एचपीसीएस की पाइप लाइन से डीजल चोरी, 5 आरोपी गिरफ्तार

  • 3.20 लाख की सामग्री बरामद

नवी मुंबई. तुर्भे उड़ान पुल के पास  से गुजरने वाली एचपीसीएल कंपनी की पाइप लाइन से डीजल की चोरी करने वाले एक गिरोह के 5 लोगों को सानपाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने टैंकर, मोबाइल व डीजल की चोरी करने के लिए इस्तेमाल की गई सामग्री को बरामद किया है. जिसकी कीमत 3 लाख 20 हजार रुपए बताई गई है. कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को पुलिस की हिरासत में रखने का आदेश दिया है. इन आरोपियों के 2 अन्य साथी फरार हैं. जिनकी तलाश जारी है.

नवी मुंबई पुलिस के परिमंडल-1 के पुलिस उपायुक्त सुरेश मेंगड़े के अनुसार एचपीसीएल कंपनी की पाइप लाइन से डीजल की चोरी करने के मामले में भोलानाथ यादव, बलदेव सिंह, जीतेंद्र उर्फ जीतूभाई यादव, केशव शेट्टी व इन लोगों से चोरी का डीजल खरीदने वाले सुरेश भास्कर सपकाल को गिरफ्तार किया गया है.इन सभी आरोपियों के खिलाफ सानपाड़ा पुलिस स्टेशन में पेट्रोलियम पदार्थ की चोरी करने से संबंधित कानून की तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इन लोगों ने इस तरह की और कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है. इसके बारे में पूछताछ की जा रही है.

तकनीकि द्वारा मिली जानकारी

पुलिस उपायुक्त मेंगड़े के मुताबिक एचपीसीएल की पाइप लाइन से डीजल की चोरी की घटना 27 सितंबर 2020 हो हुई थी.जिसकी शिकायत कंपनी ने सानपाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी.जिसके आधार पर सानपाड़ा पुलिस के द्वारा डीजल चोरों की तलाश की जा रही थी.इस दौरान तकनीकि के द्वारा इस मामले के मुख्य सूत्रधार भोलानाथ यादव के बारे में पुलिस को जानकारी मिली.जिसके आधार पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक निकम ने अपने दस्ते के द्वारा जाल बिछाकर यादव को गिरफ्तार किया.जिससे मिली जानकारी के आधार पर यादव के अन्य 4 साथियों को गिरफ्तार किया गया है.

पाइप लाइन में किया था छेद

सानपाड़ा पुलिस के अनुसरा एचपीसीएल की पाइप लाइन से डीजल की चोरी करने के लिए यादव गिरोह ने पाइप लाइन में छेद किया था.जिसके द्वारा इस गिरोह ने 1250 लीटर डीजल की चोरी की थी.चोरी के इस डीजल को इन आरोपियों ने महाराष्ट्र के बुलढ़ाना जिले में बायो डीजल पंप के मेनेजर सुरेश सपकाल को बेचा था.सपकाल और किन लोगों से चोरी का डीजल खरीदा करता था.इसके बारे में उससे पूछताछ की जा रही है.