File Photo
File Photo

    ठाणे. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए ठाणे महानगरपालिका प्रशासन (Thane Municipal Administration) सजग हो गया है। कोरोना संसर्ग में इजाफा न हो इसलिए टीएमसी कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा (TMC Commissioner Dr. Vipin Sharma) और महापौर नरेश महस्के (Mayor Naresh Maheske) ने राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए होली (Holi) को सादगी से मनाने कि अपील की है। मनपा प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर त्योहार को मनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। लोगों से भीड़भाड़ न करने ,मास्क लगाए रखने, शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। 

    कोरोना मरीजों की संख्या में लगतार हो रही बृद्धि को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर ने आयुक्तालय में महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम वर्ष 1951 की धारा 37 (1) और (3) के तहत निषेधाज्ञा आदेश लागू किया है। आदेश की अवहेलना करने वाले के के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम वर्ष 1951 की धारा 135 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 30 मार्च तक आदेश लागू रहेगा। 

    सादगी से त्योहार मनाने की अपील

    ऐसे में इस बार जिले में होली का रंग फीका ही रहेगा। इससे पहले जिला प्रशासन ने भी कोई अनुचित घटना या कानून व्यवस्था को लेकर कोई अनहोनी स्थिति न बने इसलिए होली के त्योहार को देखते हुए जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, जिले में 22 मार्च से 2 अप्रैल तक सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध लगाया गया है।  नार्वेकर द्वारा जारी आदेश में सार्वजनिक स्थानों पर होली के कार्यक्रम पर रोक लगायी गई है और लोगों से घर के भीतर ही शांति और सादगी से त्योहार मनाने की अपील की गई है।