covid-care-centre
File Photo

    बदलापुर. कुलगांव-बदलापुर नगरपालिका प्रशासन ने पिछले वर्ष कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रकोप के कारण इमरजेंसी सेवा (Emergency Service) शुरू की थी, राज्य में नगरपालिका द्वारा संचालित होने वाला यह पहला कोविड केअर सेंटर (Covid Care Center) साबित हुआ था, लेकिन फरवरी महीने में विभाग ने मरीजों की संख्या में गिरावट का हवाला देते हुए फरवरी में विभाग को बंद कर दिया था, लेकिन कोरोना के दूसरे चरण और जरूरत को देखते हुए नगरपालिका प्रशासन ने मंगलवार से विभाग को फिर से खोल (Reopen) दिया है।

    विभाग के पास वर्तमान में 30 बेड हैं, इसलिए शहर में गंभीर रूप से बीमार रोगियों का इलाज करना संभव होगा। कोरोना मरीज की तबियत अधिक खराब होने पर इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट करने की स्थिति उत्पन्न होने पर निजी क्षेत्र के अस्पतालों में इलाज काफी महंगा होता है, इसलिए गरीब और मध्यम वर्ग के आमदनी वाले  नागरिकों को इलाज की बेहतर सेवा देने के अपने लक्ष्य को लेकर गत साल अक्टूबर में नगरपालिका ने शहर के पश्चिम परिसर स्थित गौरी हॉल में सामान्य वार्ड के अलावा सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ कोविड इमरजेंसी सेवा शुरू की थी। 

    मरीजों को मिलेगी राहत

    नगरपालिका से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, जब कोविड चरम पर था तब चार महीनों में 237 गंभीर रूप से बीमार रोगियों का सफलतापूर्वक अस्पताल में इलाज किया गया था। साथ ही इस विभाग में किसी भी रोगी का निधन नहीं हुआ था। 15 फरवरी को बंद हुआ यह सेंटर एक बार फिर कोविड मरीजों के लिए 30 मार्च से शुरू हो गया है। नगरपालिका के मुख्याधिकारी दीपक पुजारी ने पत्रकारों को बताया कि पहले जो अस्पताल मैनेजमेंट था, उसी प्रबंधन को दुबारा जिम्मेदारी प्रदान की गई है।