Mayor-Commissioner protests against problems

Loading

नवी मुंबई. मनपा के बगीचा विभाग में ठेका के तहत काम करने वाले बगीचाकर्मियों को विगत कुछ माह से ठेकेदार के द्वारा समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है. इसी बात को लेकर बगीचाकर्मियों के द्वारा मनपा के ऐरोली स्थित विभाग कार्यालय के सामने धरना दिया गया. इस संदर्भ में बगीचाकर्मियों के प्रतिनिधि मंडल ने मनपा के ऐरोली विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

गौरतलब है कि मनपा के बगीचा विभाग में 450 कर्मचारी ठेका के तहत काम करते हैं. लॉकडाउन के दौरान भी यह लोग बगीचे की देखभाल व साफ-सफाई का काम नियमित रूप से कर रहे हैं. इसके बावजूद इन्हें ठेकेदार समय पर वेतन नहीं दे रहा है. जिसकी वजह से इन बगीचाकर्मियों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है. मनपा प्रशासन को इसी बात से अवगत कराने के लिए इन कर्मचारियों ने मनपा के ऐरोली विभाग कार्यालय के सामने धरना दिया. जिसमें 50 बगीचाकर्मियों ने हिस्सा लिया. 

मनपा ने बदला था ठेकेदार 

बता दें कि कुछ माह पहले समय पर वेतन नहीं मिलने के संबंध में बगीचा कर्मियों की समता समाज कामगार संघ के द्वारा मनपा प्रशासन के पास शिकायत की गई थी. जिसके बाद मनपा ने ठेकेदार को बदल दिया था. इसके बाद भी स्थिति जस की तस बनी रही. जिसे लेकर बगीचाकर्मियों ने संघ के महासचिव मंगेश लाड़ के मार्गदर्शन व संघ के पदाधिकारियों के नेतृत्व में मनपा के ऐरोली विभाग कार्यालय के सामने धरना दिया.