Missing

    Loading

    भिवंडी. 18 जुलाई 2021 को दोस्तों के साथ घूमने गए 24 वर्षीय सूर्यप्रताप दिनेश प्रताप सिंह संदेहास्पद तरीके से गायब हो गए। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी शहापुर पुलिस अभी तक गुमशुदा सूर्य प्रताप सिंह उर्फ सुर्या का पता लगाने में नाकाम साबित हुई है।

    मिली जानकारी के मुताबिक लापता सूर्यप्रताप दिनेश प्रताप सिंह (24) निवासी मानसरोवर, भिवंडी के बड़े भाई इंसाफ दिनेश प्रताप सिंह ने शहापुर पुलिस स्टेशन (ठाणे ग्रामीण) में शिकायत दर्ज कराई है कि उनका छोटा भाई सूर्यप्रताप सिंह उर्फ सूर्या अपने दो दोस्त पवन कुमार यादव व मोहम्मद शेख उर्फ मोदी के साथ 18 जुलाई दोपहर 12:30 बजे मोटरसाइकिल से शाहपुर के माऊली गड(किला) घूमने के लिए निकला था। उसी शाम 6:45 बजे हमारे छोटे भाई सूर्या के मित्र पवन कुमार यादव ने मुझे फोन पर बताया कि उसके मित्र सूर्यकुमार, गौरव शर्मा, रोहन उतेकर, प्रवीण जाधव, मोहम्मद शेख उर्फ मोदी, हरीश कुरापाटी के साथ वह दोपहर में पडघा स्थित एक  होटल में खाना खाने के बाद 2:00 बजे माऊली गढ़  किला घूमने पहुंचे, जहां पर पुलिस बंदोबस्त था और पुलिस ने उनको माउली गढ़ जाने से रोक दिया।

    ततपश्चात सभी  दोस्त पास के नाले के पास शाम को 5 बजे फोटो निकालने के लिए गए थे, उसी समय सूर्या और उसके मित्र पवन कुमार यादव दोनों नाला के पास पेशाब करने गए। पेशाब कर लौटते समय सूर्यप्रताप सिंह का पैर फिसला और वह नाले में गिर गया। पवनकुमार के अनुसार उस समय नाले में तेज पानी का बहाव था और वह उनको बचा नहीं सका। सुर्या बह कर कुछ दूर पर स्थित बांध से दूर गहरे पानी में चला गया, जिसे आखिरी समय वह आसनगांव रेलवे ब्रिज के पास दिखाई पड़ा था। सूर्या के पानी मे बह जाने के बाद हमने शाहपुर पुलिस स्टेशन में जाकर बताया।

    पुलिस के साथ दोस्तों ने मिलकर आसपास के क्षेत्र में उसकी तलाश की लेकिन वह नहीं मिला, तब तक रात हो चुकी थी। सूर्या के भाई इंसाफ सिंह ने 19 जुलाई 2021 को शहापुर पुलिस स्टेशन में सूर्या के संदेहास्पद तरीके से गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। शाहपुर पुलिस ने सूर्यप्रताप उर्फ सूर्या दिनेश प्रताप सिंह के गायब होने की शिकायत दर्ज कर ली। उक्त घटना को बीते 1 सप्ताह से अधिक हो गया है, लेकिन शहापुर पुलिस को न तो सूर्या का कोई अता-पता मिला और ना ही उनकी लाश मिली है। सूर्य प्रताप सिंह के गायब होने से उनके माता-पिता तथा परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया है। सूर्या के पिता दिनेश सिंह ने बताया कि उन्हें आशंका है कि उनके बेटे के साथ कोई बड़ा षड्यंत्र किया गया है। पुलिस सूर्या के लापता होने को हल्के में ले कर जांच कर रही है। परिजनों की मांग है कि पुलिस को उनके दोस्तों से कड़ाई से पूछताछ कर सुर्या का शीघ्र पता लगाना चाहिए। घटना से परिजनों में मातम पसरा हुआ है।