भिवंडी में सम, विषम तरीके से खुली दुकानें

Loading

मनपा प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क लगाए जाने का दिया निर्देश. 

भिवंडी. अनलॉक-1 के मौके पर शासन के निर्देशानुसार 5 जून से मनपा आयुक्त डा. प्रवीण आष्टीकर नें शहर स्थित तमाम दुकानों को सम, विषम तरीके से खोलने का निर्देश दिया है. मनपा प्रशासन के निर्देश के उपरांत भिवंडी में दुकानें खुल जाने से शहर के प्रमुख बाजारों में स्थित दुकानें ग्राहकों से गुलजार दिखाई पड़ने लगी है. लाकडाउन की वजह से करीब 70 दिन के बाद दुकानें खुलने से दुकानदारों के चेहरों पर रौनक आ गई है.मनपा आयुक्त डॉ प्रवीण आष्टीकर नें दुकानदारों से सोशल डिस्टेंस नियमों का पालन,  मुंह पर मास्क लगाकर ही व्यापार किए जाने की चेतावनी दी है अन्यथा साथी रोग कायदा नियमों के तहत दुकानदारों पर कड़क कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी है.

 गौरतलब हो कि सरकार के निर्देश पर भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर नें अनलॉक 1 के दौरान शहर स्थित तमाम दुकानों को सम, विषम तरीके से खोले जाने का आदेश दुकानदारों को दिया है. मनपा आयुक्त आष्टीकर के आदेश पर दुकानदारों द्वारा सुबह 9 से शाम 5 बजे तक शासन के निर्देशों के तहत दुकानों को खोल कर कार्य शुरू किया गया है. मनपा आयुक्त आष्टीकर का कड़क निर्देश है कि दुकानदार ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं एवं बगैर मुंह पर मास्क लगाए किसी भी ग्राहक को दुकानों के अंदर घुसने पर पाबंदी लगाएं अन्यथा साथी रोग कायदा नियम के तहत दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी.

सम, विषम पद्धति से भिवंडी में दुकानों के खुलने से शहर गुलजार होता दिखाई पड़ रहा है वहीं दुकानदारों के चेहरों पर ग्राहकों के आने से रौनक आ गई है. भिवंडी शहर अंतर्गत प्रमुख बाजार तीन बत्ती, मंडई, बाजार पेठ, पार नाका,शिवाजी चौक, बंजार पट्टी नाका,एसटी स्टैंड मार्ग,नागांव रोड, धामनकर नाका, पायल टाकीज, पद्मा नगर, कामतघर, शांतिनगर, गुलजार नगर,केजीएन चौक, कल्याण मार्ग, नवी बस्ती, भादवड आदि क्षेत्रों में शासन निर्देशों के तहत दुकानदारों नें दुकान खोलकर व्यवसाय किया जाना शुरू किया जा चुका है.

मनपा प्रशासन कर रहा मानिटरिंग

उक्त संदर्भ में सक्षम प्राधिकारी भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बताया कि शासन के निर्देश पर सम, विषम तरीके से शहर में दुकानों को खोला गया है. क्षेत्रीय मनपा अधिकारी समूचे शहर में दौरा कर जायजा ले रहे हैं. अगर किसी दुकानदार ने शासन के निर्देशों का उल्लंघन किया तो कड़क कार्रवाई की जाएगी जिसकी जिम्मेदारी दुकानदारों की होगी.