ठाणे के राबोड़ी में गैस रिसाव से विस्फोट

  • बम विस्फोट की अफवाह से लोग दिखे भयभीत

ठाणे. शुक्रवार की सुबह ठाणे के राबोडी परिसर में अचानक विस्फोट होने के आवाज से रहिवासियों में भय का माहौल देखा गया. दरअसल चार दिन पहले राबोडी परिसर में ही मनसे कार्यकर्ता जमील शेख की हत्या हुई और गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया. ऐसे में इस परिसर में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ.

इसी बीच शुक्रवार की सुबह अचानक विस्फोट की आवाज आई और परिसर में बम विस्फोट का अफवाह उड़ गई, जिससे पुलिस, मनपा आपत्ति व्यवस्थापन विभाग और दमकल विभाग भी परेशान नजर आया. लेकिन जब पुलिस सभी दलों को लेकर मौके पर पहुंची तो मामला कुछ और ही निकला और घर में रखे सिलेंडर में से गैस रिसाव होने के कारण विस्फोट होने का मामला सामने आया. 

मिली जानकारी के अनुसार ठाणे के राबोडी परिसर में शुक्रवार की सुबह करीब 8.30 बजे के दरम्यान के विला स्कूल के पास स्थित ‘देवदीप सोसायटी’ की पहली मंजिल पर के डेविड सरोसे के फ़्लैट क्रमांक 104 में से विस्फोट होने की आवाज स्थानीय लोगों ने सुनी. यह विस्फोट इतना जोर का था कि घर की एक दीवार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और दरवाजे को भी नुकसान पहुंचा. ऐसे में परिसर में बम विस्फोट का अफवाह थोड़े ही देर में फैल गई.

हालांकि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ मनपा आपत्ति व्यवस्थापन विभाग का दस्ता, दमकल विभाग घटना स्थल पर पहुंचा, तब जाकर स्पष्ट हुआ कि यह एक सिलेंडर विस्फोट था और घर में कोई नहीं था और किसी भी प्रकार का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.