Maharashtra Vaccination
PTI Photo

    ठाणे. मुंबई (Mumbai) के ही तर्ज पर ठाणे (Thane) में भी फर्जी टीकाकरण (Fake Vaccination) किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ठाणे की नौपाड़ा पुलिस (Naupada Police) ने कुल 5 लोगों के खिलाफ फर्जी टीका लगाने का मामला दर्ज किया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल मांगले ने बताया कि मुंबई में लोगों को फर्जी टीका देने वाले लोगों ने ठाणे के लोगों  टीका के माध्यम से एक लाख 16 हजार रूपए की ठगी (Cheating) की  है। 

     मुंबई में फर्जी टीकाकरण का मामला सामने आने के बाद इसमें गिरफ्तार 5 आरोपियों ने मुंबई की तर्ज पर ही ठाणे में भी फर्जी टीका लगाया है। ठाणे के नौपाडा पुलिस स्टेशन की सीमा में 26 मई, 2021 की सुबह 10 से एक बजे के दरम्यान रेन्युबाय डॉट कॉम, ऑफिस नं. 22, दूसरी मंजिल, श्रीजी आर्केड, नितीन कंपनी के समीप आरोपी महेंद्र सिंह और इनके सहयोगी श्रीकांत माने, संजय गुप्ता, सीमा अहुजा और करीम ने कोरोना के लिए  टीकाकरण का  आयोजन कर फर्जी कोविशिलङ टीका रेन्युबाय डॉट कॉम के स्टाफ व उनके परिवारों को दिया और प्रत्येक व्यक्ति के पीछे एक हजार रुपए के आधार पर कुल एक लाख 16 हजार रुपए वसुल किए। 

    प्रमाणपत्र भी दिया फर्जी 

    नौपाडा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल मांगले ने बताया की इन लोगों ने करीब 4 लोगों को कोविशिल्ड का फर्जी प्रमाणपत्र देकर रेन्युबाय डॉट कॉम के स्टाफ और उनके परिवारों को बनावटी वैक्सीन देकर उनके जीवन के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास किया है। ऐसे में रेन्युबाय डॉट कॉम नामक कंपनी के क्लस्टर सेल के मैनेजर उर्णव हिरालाल दत्ता, सुंदरबन बिल्डिंग, एैरोली स्पोटर्स एसोशीएशन, नवी मुंबई ने शिकायत दर्ज कराया है।