Fierce fire in dumping ground

Loading

भिवंडी. भिवंडी शहर (Bhiwandi city) स्थित चंविद्रा, रामनगर डंपिंग ग्राउंड (Dumping ground) में सुबह अचानक आग (fire) लग गयी। भीषण आग की चपेट में आकर कचरा छानने करने के लिए लगाई गयी लाखों रुपए कीमत की मशीनें जलकर राख हो गयी हैं। आग की सूचना मिलने के बाद करीब घंटे भर देरी से पहुंची अग्निशमन दल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के उपरांत डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग पर काबू पाया। डंपिंग ग्राउंड में आग बुझने पर क्षेत्रीय लोगों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि चाबिंद्रा रामनगर रहिवासी क्षेत्र के समीप स्थित डंपिंग ग्राउंड में सुबह अचानक आग की विकराल लपटों के साथ काला धुआं उठता देख कर स्थानीय निवासी सुरक्षा हेतु चिंतित हो गए। जागरूक नागरिकों द्वारा मनपा फायर विभाग को सूचित किया गया। डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लगने के कारण आसपास रहिवासी क्षेत्रों में कार्बन डाइ ऑक्साइड गैस का जाल पसर गया, जिससे लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कतें झेलनी पड़ी। 

क्षेत्रीय नागरिकों ने मनपा प्रशासन को स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर डंपिंग ग्राउंड को रहिवासी क्षेत्र से अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने की मांग की है। बार-बार डंपिंग ग्राउंड में लग रही आग से परेशान एवं दुर्गंध से बीमारी झेल रहे क्षेत्रीय नागरिकों ने डंपिंग ग्राउंड अन्यत्र स्थानांतरित न किए जाने पर जोरदार जन आंदोलन छेड़ने की चेतावनी मनपा प्रशासन को दी है।