Fines were imposed on shops flouting the rules, despite being closed on Saturday-Sunday, they were doing arbitrariness

    कल्याण. कल्याण (kalyan) में कोविड नियमों (Covid Rules) की धज्जियां उड़ाने वाले बार एंड रेस्टोरेंट और  वाइन शॉपों पर केडीएमसी (KDMC) द्वारा जमकर कार्रवाई की गई। शनिवार-रविवार बंदी होने के बावजूद भी कल्याण पश्चिम में वाइन शॉप (Wine Shops), होटल (Hotel) और बार वालों की मनमानी चल रही थी और नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। जिसकी शिकायत नागरिकों द्वारा प्रशासन को मिली थी।

    शनिवार को केडीएमसी  के अतिरिक्त आयुक्त सुनील पवार के निर्देश पर अतिक्रमण दल ने 5 होटलों को शील किया। शील किए गए होटलों में कल्याण स्टेशन के बाहर दीपक होटल, दीक्षा बार और रेस्टोरेंट, राज पैलेस बार, बंदिश पैलेस बार और सांईपूजा बार का नाम शामिल है। इसी तरह कल्याण एसीपी आफिस के बगल में के.के.वाइन शाप से 10 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। महानगरपालिका की जनसंपर्क अधिकारी माधवी पोफले ने बताया कि एक सिरमिक की दुकान के अलावा मोमीन टेलीकॉम नामक मोबाइल दुकान पर कार्रवाई की गई। इस तरह कुल जहां 5 होटल और  बार-रेस्टोरेंट को शील किया गया। वहीं कई दुकानों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई।

    गौरतलब है कि केडीएमसी क्षेत्र में शनिवार और रविवार को पूर्णतः बंदी घोषित की गई है। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह से शाम 4 बजे तक ही दुकानों को परमीशन दी गई है, लेकिन कोविड नियमों को ताक पर रखकर कुछ दुकानदार और होटल व्यवसायी मनमानी कर रहे थे। इसलिए होटल, बार और वाइन शॉप्स पर कार्रवाई की गई है।