मैक्स लाइफ हॉस्पिटल में लगी आग

  • मरीजों को दूसरे अस्पतालों में कराया शिफ्ट

उल्हासनगर. उल्हासनगर कैम्प नंबर 3 के शांतिनगर,  कल्याण-अंबरनाथ रोड स्थित मैक्स लाइफ़ नामक निजी हॉस्पिटल में आग लगने से अफरातफरी मच गई। कोरोना के दौरान अनेक कोरोना पॉजिटिव मरीजों का यहां इलाज चला है। इस घटना में जनहानि तो नहीं हुई पर अस्पताल का नुकसान हुआ है। इसमें अति दक्षता विभाग भी जल गया।

जानकारी के अनुसार घटना रविवार रात 10 बजे के समकक्ष की है। अस्पताल के अतिदक्षता विभाग में लगे वातानूकुलित (एसी) में कही पर हुए शॉर्ट सर्किट से अस्पताल में आग लग गई। मरीज़ों को 10 से 12 एम्बुलेंस के माध्यम से अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

मनपा अग्निशमन दल के जवानों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के समय अस्पताल में 18 मरीज भर्ती थे इनमें 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज का भी समावेश था। इस संदर्भ में मैक्स हॉस्पिटल के प्रशासकीय अधिकारी डॉ. महेश मुले ने स्थानीय पत्रकारों को बताया कि जिन मरीजों को हमने इस घटना के तुरंत बाद दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया है उन मरीजों से फिलहाल पैसे न लेने की हमने संबंधित अस्पताल प्रबंधन से बात की है। इसलिए मरीजों को कोई घबराने की बात नहीं है। हमारे अस्पताल के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।