File Photo
File Photo

Loading

नवी मुंबई. शारीरिक रूप से कमजोर दिव्यांगों को कोरोना होने पर उनका सही तरीके से उपचार हो सके इसके बारे में मनपा आयुक्त सतत प्रयास कर रहे थे. इस बारे में उन्होंने नेरुल के सीवुड स्थित न्यूरोजन ब्रेन एंड स्पाइन इंस्टीट्यूट से चर्चा की थी. जिसने अब अपनी अस्पताल में कोरोना ग्रस्त दिव्यांगों के उपचार के लिए 25 बेड उपलब्ध कराया है. जो कोरोना ग्रस्त दिव्यांगों के लिए महाराष्ट में पहली विशेष कोरोना अस्पताल है.

गौरतलब है कि मनपा के द्वारा कोरोना के निम्न, माध्यम व तीव्र लक्षण वाले मरीजों के लिए मनपा ने उपचार की अलग-अलग व्यवस्था की है. जहां पर कोरोना से संबंधित मरीजों का उपचार किया जा रहा है. लेकिन कोरोना से संक्रमित दिव्यांगों के उपचार के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं थी.जिसकी व्यवस्था अब मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल ने न्यूरोजन ब्रेन एंड स्पाइन इंस्टीट्यूट के सहयोग से की है. 

दिव्यांगों की सभी तरह की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए न्यूरोजन में विशेष प्रकार से रूम बनाए हैं. जिसमें दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर, उनके लिए सुविधाजनक शौचालय व स्वच्छतागृह का निर्माण किया गया है. इसके साथ ही यहां पर ऑक्सीजन सपोर्ट, वेंटीलेटर एवं इंटेंसिव केयर जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं कराई गई है.