First vaccine, then CCTV, MLA Ganesh Naik suggestion to Navi Mumbai Municipal Commissioner

    नवी मुंबई. सरकार ने कोविड-19 के टीका (Vaccine) का 25 प्रतिशत स्टॉक निजी अस्पतालों (Private Hospitals) के लिए रिजर्व (Reserve) किया है। ऐसी अस्पतालों के पास से अतिरिक्त टीका का स्टॉक खरीदकर नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) नवी मुंबई के उन लोगों को लगाए जो आर्थिक रूप से दुर्बल हैं। टीका खरीदने के लिए मनपा सीसीटीवी (CCTV) के लिए मंजूर किए गए 155 करोड़ रुपए का उपयोग करें। लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाना जरूरी है। सीसीटीवी बाद में लगाया जा सकता है। ऐसे सुझाव ऐरोली के विधायक गणेश नाईक (MLA Ganesh Naik) ने मनपा कमिश्नर को दिया।

    मनपा के द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम, इससे ग्रस्त मरीजों के उपचार और लोगों को लगाए जा रहे कोविड-19 के टीका के बारे में जानकारी लेने के लिए विधायक नाईक ने मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने नवी मुंबई महानगरपालिका के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने की मांग मनपा कमिश्नर बांगर से की। इस बैठक के दौरान उन्होंने उक्त सुझाव मनपा कमिश्नर बांगर को दिया। इस बैठक में भाजपा के नेता डॉ. संजीव नाईक, भाजपा के युवा नेता संदीप नाईक, सागर नाईक, सुधाकर सोनावणे, भाजपा के जिलाध्यक्ष रामचंद्र घरत आदि उपस्थित थे।

    ग्लोबल टेंडर को नहीं मिल रहा प्रतिसाद

    गौरतलब है कि नवी मुंबई के नागरिकों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका लगाने के लिए मनपा ने 4 लाख टीका खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है, लेकिन अब तक किसी भी कंपनी से इसके लिए प्रतिसाद नहीं मिला है। इस बात को ध्यान में रखते हुए विधायक नाईक ने मनपा को निजी अस्पतालों व टीका बनाने वाली कंपनियों से टीका खरीदने का सुझाव मनपा कमिश्नर बांगर को दिया है। मनपा के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा मिले इसके लिए नाईक ने बजट में ज्यादा से ज्यादा राशि का प्रावधान करने का सुझाव भी मनपा कमिश्नर को दिया।