पालकमंत्री के हाथों जिलाधिकारी कार्यालय में ध्वजारोहण

Loading

  •  जल्द ही जीतेंगे कोरोना से जंगः शिंदे

ठाणे. कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए हम लोग एकत्रित होकर कार्य करने में जुटे हुए हैं और अब पहले की अपेक्षा स्थिति में सुधार आया है. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर, बार-बार हाथ धोने आदि कार्य लगातार जारी रखने से ही इस महामारी से निजात मिल सकती है. यह बात पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिलाधिकारी कार्यालय पर ध्वजारोहण के बाद कही. 

कम हुई मृत्यु दर

नये मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है, मरीज बढ़ रहे हैं लेकिन मृत्यु दर कम हुई है. जिला प्रशासन, स्वयंसेवी संस्थाओं, मनपा के सहयोग से बड़े पैमाने पर सुविधा उपलब्ध है. मनपा क्षेत्र में ग्लोबल अस्पताल, नवी मुंबई के वाशी सिडको एग्जिबिशन सेंटर में 1200 बेड का अस्पताल तैयार किया गया है. वहीं कल्याण, डोंबिवली, अंबरनाथ, बदलापुर, उल्हासनगर, मीरा रोड, भायंदर, भिवंडी आदि शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में 200 बेड्स, 700 बेड्स, 500 बेड्स की क्षमता वाले अस्पताल का निर्माण किया गया है. 

सांसदों और विधायकों की निधि का उपयोग

इसके अलावा कोरोना की जांच के लिए निजी लैबों को बड़े पैमाने पर अनुमति दी गई है. साथ ही सभी महानगरपालिकाओं और ग्रामीण इलाकों में सुसज्जित प्रयोगशाला की शुरुआत करने का निर्णय लिया गया है. जिले में स्वास्थ्य यंत्रणा मजबूत करने के लिए सालाना निधि के लिए इस समय 22 करोड़ रुपए जिला अस्पताल व मनपा को दिया है. इसके अलावा आपातकालीन निधि से 86 करोड़ रुपए जिले के लिए उपलब्ध हुआ है. उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में सभी सांसद व विधायकों की निधि से साढ़े सात करोड़ रुपए जिला प्रशासन को मुहैया कराया गया है. इन सभी निधि का उपयोग स्वास्थ्य सुविधा में किया जाएगा.

नियमों का पालन करते हुए मनाएं त्योहार

इसके साथ ही 1 करोड़ 96 लाख का ज़रूरतमंदों के लिए तैयार अनाज का किट वितरण किया गया. हजारों लोगों की मदद से 1 करोड़ 94 लाख 60 हजार अनाज के किट का वितरण किया गया. कोरोना के संकट काल में देश के अन्य राज्यों से आये श्रमिकों को उनके मूल गांव में छोड़ने के लिए पुलिस प्रशासन ने बेहतर तरीके से व्यवस्था की थी. ठाणे जिले से अन्य राज्यों के लिए 80 ट्रेनें रवाना हुईं. साथ ही 5 हजार 700 बसों से भी श्रमिकों को उनके गांव पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी. ऐसे में आने वाले सभी त्योहारों पर प्रशासन के द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए त्योहार मनाने का आवाहन शिंदे ने किया. 

सांसद विचारे और अन्य उपस्थित

इस अवसर पर सांसद राजन विचारे, श्रीकांत शिंदे, विधायक संजय केलकर, रवींद्र फाटक, जिलाधिकारी राजेश  नार्वेकर, जिला परिषद अध्यक्षा सुषमा लोणे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल सोनवणे, उपाध्यक्ष सुभाष पवार, ठाणे मनपा कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा, पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठौड़, अतिरिक्त जिलाधिकारी वैदेही रानडे, निवासी उप जिलाधिकारी शिवाजी पाटिल आदि उपस्थित थे.