सस्ती इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी

नवी मुंबई. कम दाम में इंश्योरेंस पॉलिसी दिलाने का झांसा देकर एक महिला ने वाशी में रहने वाली एक महिला डॉक्टर को 88 हजार 488 रुपए का चूना लगाया. जिसकी शिकायत ठगी का शिकार बनी महिला डॉक्टर ने वाशी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है. जिसके आधार पर वाशी पुलिस का साइबर सेल इस मामले की छानबीन कर रहा है.

वाशी पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार वाशी में रहने वाली एक 55 साल की महिला डॉक्टर के साथ ठगी की यह घटना हुई है. इस महिला को मोबाइल पर फोन करके एक महिला ने मैक्स लाइफ इंश्योरेंस की पॉलिसी को डिस्काउंट रेट पर दिलाने का झांसा दिया. जिसकी बातों में आकर महिला डॉक्टर ने 98 हजार 969 रुपए की पॉलिसी को 88 हजार 488 रुपए में लेने पर सहमति दर्शाई थी.

बैंक के खाते में ट्रांसफर किए रुपए

वाशी पुलिस के मुताबिक, फोन करने वाली महिला के बैंक अकाउंट में महिला डॉक्टर ने उक्त राशि को ट्रांसफर कर दिया था. जिसके बाद फोन करने वाली महिला ने अपने फोन को बंद कर दिया. इस बारे में ठगी का शिकार बनी डॉक्टर महिला ने मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में संपर्क किया. तब उसे पता चला कि किसी भी पॉलिसी पर कंपनी के द्वारा डिस्काउंट नहीं दिया जा रहा है. जिसके बाद अपने साथ ठगी का आभास करते हुए महिला डॉक्टर ने इसके बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.