डेबिट कार्ड अनब्लॉक करने के बहाने युवती से 1 लाख रुपए की ठगी

बैंक के खाते से उड़ाए रुपए

नवी मुंबई. डेबिट कार्ड को अनब्लॉक करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले ने सानपाडा में रहने वाली एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के बैंक खाते से 1 लाख 589 रुपए उड़ा लिए. जिसकी शिकायत सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती ने सानपाडा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है. पुलिस का साइबर सेल इस मामले की छानबीन कर रहा है.

सानपाडा पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार ठगी की यह घटना सानपाडा सेक्टर- 7 में रहने वाली एक 24 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती के साथ हुई. यह युवती ऐरोली स्थित एक आईटी कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम करती है. इस युवती को विजय शर्मा नामक व्यक्ति ने मोबाइल पर फोन करके खुद एसबीआई बैंक की बीकेसी शाखा का मैनेजर होने की बात कही थी.

युवती से लिया था कार्ड की जानकारी 

पुलिस ने बताया कि शर्मा ने युवती को मोबाइल पर फोन करके उसे उसके डेबिट कार्ड के ब्लॉक होने की जानकारी दी. जिसपर विश्वास करते हुए युवती ने शर्मा को अपने डेबिट कार्ड की जानकारी दे दी. पुलिस का कहना है कि युवती के डेबिट कार्ड की  जानकारी हासिल करने के बाद शर्मा ने इस युवती के बैंक के खाते से ऑनलाइन बैंकिंग के द्वारा रुपए उड़ा लिए. जिसका मैसेज मिलने पर युवती को अपने साथ ठगी होने का आभास हुआ.