froud
FILE- PHOTO

Loading

  • सायबर सेल कर रहा ठगों की तलाश

नवी मुंबई. ठगों के एक गिरोह ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ऐरोली में रहने वाली युवती को 5 लाख 79 हजार रुपए का चुना लगाया. ठगी का शिकार बनी इस युवती ने इसके बारे में रबाले पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके आधार पर पुलिस का सायबर सेल ठगी करने वालों की तलाश में जुटा हुआ है.

 रबाले पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, ठगी का शिकार बनी 26 साल की यह युवती ऐरोली में रहती है. जो हाल ही में आस्ट्रेलिया से बायोटेक की मास्टर की डिग्री लेकर भारत लौटी थी. इस युवती ने नौकरी के लिए अपने बायोडाटा को नौकरी डॉटकॉम की साइट पर अपलोड़ किया था. जिसे फरवरी 2020 में कनाड़ा में नौकरी दिलाने के लिए एक मेल आया था. मेल भेजने वाले ने इस युवती का नौकरी के लिए ऑनलाइन फार्म भरवाकर उसका ऑनलाइन साक्षात्कार लिया था. 

दिल्ली के एजेंट का दिया संपर्क नंबर

पुलिस के मुताबिक, नौकरी का झांसा देने वाले ने युवती को दिल्ली में रहने वाले नौरा जयदेन नामक एजेंट का ई-मेल और मोबाइल नंबर दिया था. जिससे युवती ने संपर्क करना शुरू किया था. नौरा ने युवती को नौकरी के लिए परमीट वीजा, वर्क परमीट, यात्रा खर्च आदि के नाम पर धीरे-धीरे 5 लाख 79 हजार रुपए ऐंठ लिए. इसके बाद अपने मोबाइल को बंद कर दिया. अपने साथ ठगी का आभास होने का बाद युवती ने अब पुलिस में इसके बारे में शिकायत दर्ज कराई है.