KDMC की क्लस्टर योजना में मिलेंगे मुफ्त घर!

  • 300 वर्गफुट घर व 180 वर्गफुट दुकान की नहीं चुकानी पड़ेगी कीमत

Loading

कल्याण.  राज्य सरकार द्वारा कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका (Kalyan Dombivali Municipal Corporation) में लागू की गई क्लस्टर योजना (Cluster plan) में 300 वर्ग फुट का घर और 180 वर्ग फुट की दुकान मुफ्त में बिल्डर द्वारा बनाकर दी जायेगी. शनिवार शाम कल्याण पश्चिम स्थित चिकणघर के मंगेशी हाल में क्लस्टर योजना (Cluster plan) की जानकारी के लिए सार्वजनिक सेमिनार (Public seminar) में लोगों से रू-बरु होते हुए शहर के सुप्रसिद्ध समाजसेवी श्रीनिवास घाणेकर (Srinivas Ghanekar) ने कहा कि इस योजना का सबसे अधिक लाभ चाल में रहने वाले रहिवासियों को मिलेगा। यदि आप सभी लोग एक साथ इकठ्ठा होकर एक प्लेटफार्म पर आते हैं, तो क्लस्टर  के नियमों के तहत 300 वर्ग फुट का मुफ्त मकान और जिन लोगों का गाला प्रभावित होगा उन्हें 180 वर्ग फुट की दुकान फ्री में मिल सकती है।

गौरतलब हो कि राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार द्वारा  वर्षों बाद कल्याण में क्लस्टर योजना लागू की गई है, क्लस्टर योजना  को लेकर कल्याणकर काफी उत्सुक थे. खुले सेमिनार में सैकड़ों लोगों ने अपने सवाल रखे, जिसका जवाब क्लस्टर के जानकार शहर के सुप्रसिद्ध समाजसेवी श्रीनिवास घाणेकर ने दिया। इस योजना के बारे लोगों को विस्तृत रूप से समझाया गया।

सेमिनार में मुख्य रूप से पूर्व विधायक एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कल्याण जिला अध्यक्ष अप्पा शिंदे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला जिला अध्यक्ष सारिका गायकवाड़, खड़गपाड़ा व्यापारी रहिवासी संगठन के अध्यक्ष एवं पूर्व नगरसेवक उमेश बोरगांवकर, कल्याण को. हाउसिंग सोसाइटी एशोसिएशन के अध्यक्ष शांताराम आंब्रे सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।