Eknath Shinde

Loading

ठाणे. किसान (Farmer) भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) की एक कड़ी हैं। ऐसे में किसानों को मजबूती देना हमारा दायित्व और कर्तव्य है। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार (State Government) किसानों को बल देने के लिए न केवल हमेशा से तत्पर रही है, बल्कि उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी भी है। उक्त बातें नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहीं।  

शहर में स्थित डवले नगर में स्थित मनपा के मैदान में नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने राष्ट्रीय अन्न सुरक्षा अभियान पौष्टिक अनाज, कार्यशाला, प्रदर्शन और  बिक्री स्टॉल का उद्घाटन किया। इस दौरान जिला परिषद अध्यक्षा सुषमा लोणे, महिला अर्थिक विकास अध्यक्षा ज्योती ठाकरे, जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर, विभागीय कृषि सहायक संचालक प्रमोद लहाने आदि पदाधिकारी और अधिकारी उपस्थित थे।

किसानों की हर तरह से मदद की जाएगी

मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि ‘जो बिकेगा, वह पकेगा’ नीति के तहत किसानों को प्रोत्साहन मिल रहा है। योजना के तहत अपने ऊपज को सीधे उपभोक्ताओं तक बेचने का प्रबंधन किया जा रहा है। इससे किसानों को लाभ भी मिलने लगा है। कोरोना महामारी के दौरान किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। जिला प्रशासन की तरफ से किसानों की हर तरह से मदद की जाएगी।

31 किसानों ने स्टॉल लगाए थे

साप्ताहिक बजार में ठाणे जिले के 31 किसानों ने अपने स्टॉल लगाए थे। सभी स्टॉलों पर पहुंच कार्यक्रम में मौजूद गणमान्यों ने किसानों से मुलाकात कर संवाद साधा। गौरतलब है कि राज्य सरकार की इस योजना के तहत ठाणे शहर में छह स्थानों पर मनपा और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में साप्ताहिक बाजार शुरु किया गया है।