Gram Panchayat elections, teams leave for polling stations

  • मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए प्राइवेट बसों की व्यवस्था

भिवंडी. भिवंडी तालुका के 53 ग्राम पंचायत चुनाव (Gram Panchayat elections) में आज  होने वाले मतदान (vote) के लिए चुनाव यंत्रणा पूरी तरह तैयार है। सभी अधिकारी व कर्मचारी भादवड़ स्थित मुख्य चुनाव कार्यालय से मतदान संबंधित सभी सामानों के साथ टीम मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं। मतदान प्रक्रिया के लिए 1500 अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए गए हैं। मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए 32 प्राइवेट बसों की व्यवस्था भी की गई है।

गौरतलब हो कि भिवंडी तहसीलदार व चुनाव निर्णय अधिकारी अधिक पाटिल ने बताया कि 53 ग्राम पंचायतों में चुनाव के लिए 218 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिस पर 1500 अधिकारी कर्मचारी की तैनाती की गई है। सभी कर्मचारी व अधिकारी को कोरोना रोग से सुरक्षा के लिए फेसशिल्ड, मास्क, हैंडग्लोव्स, सैनिटाइजर सहित सभी आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई गई है। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से कराया जाए। इसके लिए पुलिस की कड़ी व्यवस्था की गई है।

उरण तहसील में सामग्री का वितरण

उधर, नवी मुंबई के उरण तहसील की नागाव, केगाव, म्हातवली, चाणजे, फुंडे व वेश्वी ग्राम पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होने वाला है। जिसके लिए चुनाव का काम-काज संभालने वाले कर्मचारियों को गुरुवार को चुनाव की सामग्री का वितरण किया गया। इस चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने की सारी तैयारी उरण तहसील के द्वारा की गई है। मतदान के पहले व मतदान के दौरान मतदान केंद्रों पर किसी तरह की गड़बडी नहीं होने पाए इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

गौरतलब है कि उरण तहसील की उक्त 6 ग्राम पंचायत के लिए कुल  31 हजार 303 मदतादा मतदान करने वाले हैं। जिसमें  15 हाजर 615  पुरुष व 15 हजार 688 महिला मतदाताओं का समावेश बताया गया है।उ क्त 6 ग्रामपं चायतों में मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए कुल 43 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।एक मतदान केंद्र में 1 केंद्र अध्यक्ष, 3 अधिकारी व 1 चपरासी को तैनात किया गया है।

149 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात

6 ग्रामपंचायतों के लिए होने वाले इस चुनाव में मतदान के दौरान किसी तरह की गड़बडी नहीं होने पाए इसके लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किया गया है।जिसके लिए 43 मतदान केंद्रों पर कुल 149 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को तैनात किया गया है। यह तैनातगी  सहायक पुलिस आयुक्त ( पोर्ट विभाग )सचिन सावंत व उरण पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जगदीश कुलकर्णी के मार्गदर्शन में की गई है।

18 को होगी मतगणना

उरण की 6 ग्रामपंचायतों के लिए आज सुबह 7।30 बजे से मतदान की शुरूआत होगी।जो शाम 5।30 बजे तक जारी रहेगी। जबकि सोमवार 18 जनवरी को उरण के तहसीलदार भाऊसाहेब अंधारे के मार्गदर्शन में सुबह 8 बजे से उरण स्थित नगरपरिषद के महाराष्ट्र भूषण डॉ। नारायण विष्णु धर्माधिकारी स्कूल में मतगणना की शुरूआत होगी।