विश्व शौचालय दिवस पर मार्गदर्शन शिविर का आयोजन

नवी मुंबई. विश्व शौचालय दिवस पर नवी मुंबई महानगरपालिका के द्वारा शेल्टर एसोसिएट्स व युनिसेफ के सहयोग से ऐरोली विभाग में मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया गया.जिसमें कोरोना काल में सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करते समय सावधानी बरतने का सुझाव नागरिकों को दिया गया.

गौरतलब है कि कोरोना काल में मनपा के द्वारा सार्वजनिक शौचालयों की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.सार्वजनिक शौचालयों के भीतर व बाहर समय-समय पर कीटनाश का छिड़काव भी कराया जा रहा है. सार्वजनिक शौचालयों का उपयोग करते समय नागरिक भी कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए बताए गए उपायों पर अमल करें. इसके बारे में जनजागृति करने के लिए मनपा के द्वारा उक्त मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया गया.

कर्मचारियों में सुरक्षा सामग्री का वितरण

मनपा के द्वारा आयोजित इस शिविर में सार्वजनिक शौचालयों की स्वच्छता व कीटनाशक का छिड़काव करने वाले कर्मचारियों को उक्त काम करने के दौरान कोरोना से बचने के उपाए बताए गए.इस दौरान  युनिसेफ के सहयोग से शेल्टर एसोसिएट्स के द्वारा सफाई कर्मचारियों में सुरक्षा सामग्री के कीट का वितरण किया गया. मनपा के घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त डॉ. बाबसाहेब राजले के मार्गदर्शन में आयोजित की गई इस शिविर में ऐरोली विभाग की सहायक आयुक्त मंगला मालवे, स्वच्छता अधिकारी सुभाष मसे, स्वच्छता निरीक्षक, शेल्टर एसोसिएट्स की प्रकल्प व्यवस्थापक धनश्री गुरव आदि उपस्थित थे.