सिडको अर्बन हाट में हस्तकला महोत्सव शुरू

नवी मुंबई. लॉकडाउन के कारण कई महीनों से बंद चल रहा बेलापुर का सिडको अर्बन हाट (CIDCO Urban Haat) शुक्रवार से फिर खुल गया. नयी शुरुआत के साथ यहां हस्तकला हथकरघा महोत्सव का आयोजन किया गया है. यह महोत्सव 8 नवंबर तक सुबह 11बजे से रात 9 बजे तक चलेगा. दीपावली पर्व को देखते हुए अर्बन हाट में विविध राज्यों के कारीगरों द्वारा निर्मित कपड़े, हस्तशिल्प, एवं कलात्मक वस्तुएं प्रदर्शनी और बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.

यहां गुजरात, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू कश्मीर, केरल, तमिलनाडू, महाराष्ट्र और कर्नाटक ,गोवा और मध्य प्रदेश आदि राज्यों के बुनकर एवं हस्तशिल्पी महोत्सव में हिस्सा ले रहे हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए आयोजकों से सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सुरक्षा निर्देशों का पालन करने को कहा गया है.

अर्बन हाट में मास्क पहनकर जाना अनिवार्य होगा. महाप्रबंधक एसवी नायर ने बताया कि यहां ड्रेस मटेरियल, सूती और रेशमी साड़ियां, खादी के कुर्ते व शर्ट, लेडीज टॉप, बनारसी साडियां, बेडशीट, गलीचे, कालीन, चिकन वर्क के अलावा लकड़ी, चीनी मिट्टी, धातु और चमड़े से बने उत्पाद एवं सुगंधी वस्तुएं तथा कृत्रिम गहने उपलब्ध हैं. दीपावली की सजावट और घरेलू वस्तुएं भी यहां आकर्षण का केन्द्र हैं. हर शाम यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होने वाले हैं . ऐसे में प्रकृति की खूबसूरत फिजाओं के बीच अर्बन हाट में मनोरंजन और खरीदारी दोनों का मजा लिया जा सकता है.