नवी मुंबई में 5 अगस्त को जगमगाएंगे हनुमान मंदिर

Loading

  • सुंदर कांड का होगा पाठ

नवी मुंबई. 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर में होने वाले शिलान्यास के उपलक्ष में नवी मुंबई के श्री हनुमान मंदिरों के अंदर और बाहर जहां दीप जलाकर अपनी श्रद्धा और खुशी का इजहार किया जाएगा. वहीं इस दौरान यहां के हनुमान मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुंदर कांड का पाठ किया जाएगा.   

उत्सव को मनाने की तैयारी शुरू 

वाशी के कोपरी गांव स्थित श्री इच्छापूर्ति हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित विजय भान गोस्वामी और  संस्थापक अध्यक्ष राजकिशोर पाण्डेय ने बताया कि जब राम मंदिर के शिलान्यास की घोषणा की गई. तभी से कोपरीगांव के मंदिर के इस उत्सव को मनाने की तैयारी शुरू है. गोपी पाण्डेय, सुरेन्द्र गोस्वामी, बाबू गोस्वामी और शैलेन्द्र शर्मा के सहयोग से मंदिर में दीप जलाकर सुंदर कांड का पाठ किया जाएगा.

  सीबीडी और खारघर में भी मानेगा उत्सव

 सीबीडी के अग्रोली गांव में स्थित श्री हनुमान मंदिर में धर्म साघना चारिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद शुक्ला के मार्गदर्शन में मंदिर के परिसर में दीप जलाकर सुंदर कांड का पाठ किया जाएगा. वहीं खारघर के सेक्टर- 11 में हनुमान मंदिर ट्रस्ट के सचिव हरिप्रसाद शुक्ला के नेतृत्व में सुन्दर कान्ड पाठ व दीप जलाकर पूजा किया जाएगा. जिसमें अवनीश शुक्ला, अरिवलेश मिश्रा, अशोक सिंह,आषिश मिश्रा, जय सवाल आदि शामिल होंगे.