शहर में 32.01 प्रतिशत परिवारों का स्वास्थ्य सर्वेक्षण पूरा हुआ

Loading

मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी अभियान

ठाणे. ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान के तहत ठाणे शहर में 32.01 प्रतिशत परिवारों का स्वास्थ्य सर्वेक्षण अब तक पूरा किया जा चुका है. लगभग 1 लाख 40 हजार 936 परिवारों का सर्वेक्षण पूरा हो चुका है. इस बीच, महापौर नरेश गणपत म्हस्के और मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने नागरिकों से इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है जो कि कोरोना संक्रमण को कम करने और जनता के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिए लागू किया गया है.

कोरोना को मात देने के लिए महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव बाला साहेब ठाकरे द्वारा परिकल्पित एक महत्वपूर्ण अभियान  मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी को पूरे राज्य में लागू किया गया है. कोरोना महामारी को नियंत्रित करने और मृत्यु दर को कम करने के लिए राज्य भर में अभियान को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है.

ठाणे शहर में भी मनपा आयुक्त डॉ विपिन शर्मा के मार्गदर्शन में, शिक्षकों और एनएमसी कर्मचारियों की मदद से इस अभियान को बड़े पैमाने पर लागू किया जा रहा है. शहर में 18 सितंबर, 2020 से अभियान चल रहा है और इसके लिए कुल 500 टीम तैनात किए गए हैं. इन टीमों द्वारा शहर के प्रत्येक परिवार के स्वास्थ्य का सर्वेक्षण किया जा रहा है. अब तक ठाणे शहर में 32.01% परिवारों का स्वास्थ्य सर्वेक्षण पूरा हो चुका है जिसके तहत लगभग 1 लाख 40 हजार 936 परिवारों का स्वास्थ्य सर्वेक्षण पूरा हो चुका है. सर्वेक्षण टीमों के माध्यम से लगभग 4 लाख 23 हजार 598 नागरिकों का सर्वेक्षण किया गया है.