भिवंडी में घरों में मनाया गया पवित्र ईद पर्व

Loading

घर में ही नमाज पढ़कर अल्लाह से मांगी गई दुआ

भिवंडी. वैश्विक महामारी से हुए लाक डाउन की वजह से जीवन सुरक्षा हेतु शासन के निर्देशों पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पवित्र ईद का त्यौहार अपने घरों में नमाज, दुआ कर शांतिपूर्वक मनाया. भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे द्वारा शहर की प्रमुख मस्जिदों के पास खड़े रहकर मार्ग से गुजर रहे लोगों को गुलाब का फूल भेंट कर ईद की मुबारकबाद प्रदान की गई. गौरतलब हो कि वैश्विक महामारी कोरोना से जीवन सुरक्षा हेतु शासन के निर्देश पर बिगत 25 मार्च से लाकडाउन घोषित कर मंदिर, मस्जिद में आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है. धार्मिक स्थल बमंदिर, मस्जिद लाकडाउन होने से लोगों को धार्मिक अनुष्ठान,नमाज आदि घर पर रहकर ही अंजाम देना पड़ रहा है.

ईद पर मस्जिद खोलने की मांग को शासन ने नकारी

मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा ईद पर्व पर नमाज हेतु मस्जिदों को खोलने हेतु पुलिस आयुक्त से मांग की थी जिसे प्रशासन द्वारा जीवन सुरक्षा के मद्देनजर नकारते हुए घरों में रहकर नमाज, इबादत किये जाने की अपील की गई थी.

पुलिस उपायुक्त शिंदे ने गुलाब फूल देकर लोगों को दी ईद मुबारक बाद

भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे नें क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों की टीम के साथ शहर की तमाम प्रमुख मस्जिदों का जायजा लिया एवम कोटरगेट मस्जिद सहित अन्य प्रमुख मस्जिदों के पास से गुजर रहे तमाम लोगों, बच्चों को गुलाब पुष्प देकर ईद की मुबारकबाद दिया.

फोन, वीडियो कॉल कर दी गई ईद की बधाई

भिवंडी शहर के अन्य धर्मों के लोगों द्वारा अपने मित्रों शुभचिंतकों रिश्तेदारों के घरों पर न जाते हुए मोबाइल कॉल, वीडियो कॉल कर ईद की मुबारकबाद एक दूसरे को दी गई. 

ईद की सेवइयां न मिलने का सताया गम

ईद के पवित्र त्यौहार में मीठी सेवइयां का खासा महत्व है. ईद त्यौहार पर सुरक्षा हेतु एक दूसरे के घर नहीं जाने की वजह से सेवइंया नहीं मिल पाने का गम लाखों लोगों को सता रहा है.शहर में रहने वाले अन्य धर्मों के लोग मुस्लिम शुभचिंतकों को अगले साल ईद पर आने की बात कहकर फोन से ही बधाई देते देखे गए.