Shiv Sena corporator Sanjay Mhatre

    Loading

    भिवंडी. भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) की महत्वपूर्ण स्थायी समिति सभापति पद (Standing Committee Chairman) के लिए शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नगरसेवक संजय म्हात्रे (Sanjay Mhatre) का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। मनपा स्थायी समिति सभापति पद के लिए नामांकन के आखिरी क्षणों तक शिवसेना नगरसेवक संजय म्हात्रे के अलावा किसी भी राजनीतिक दल के सदस्य द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किया गया है। स्थायी समिति सभापति के नाम की घोषणा बुधवार को पीठासीन अधिकारी जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर द्वारा की जाएगी।

    गौरतलब हो कि करीब 6 माह से  रिक्त मनपा स्थायी समिति सभापति पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया के आखिरी समय के दौरान शिवसेना वरिष्ठ नगरसेवक संजय म्हात्रे के अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल के प्रत्याशी ने नामांकन पत्र नहीं दाखिल किया। सभापति चुनाव के लिए शिवसेना नगरसेवक संजय म्हात्रे के अलावा किसी अन्य दल के नगरसेवक द्वारा नामांकन पत्र नहीं दाखिल किए जाने से शिवसेना वरिष्ठ नगरसेवक संजय म्हात्रे का सभापति पद के लिए निर्वाचन तय माना जा रहा है।  बुधवार को सुबह 11 बजे पीठासीन जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर द्वारा नामांकन पत्र की समुचित तहकीकात के उपरांत सभापति के नाम की घोषणा की जाएगी।

     स्थायी समिति में कुल 18 सदस्य

    सूत्रों की मानें तो मनपा वरिष्ठ शिवसेना नगरसेवक संजय म्हात्रे का स्थाई समिति सभापति होना तय माना जा रहा है सिवाय जिलाधिकारी नार्वेकर द्वारा रस्मी घोषणा होनी बाकी है।  विदित हो कि 90 नगरसेवको वाली भिवंडी मनपा में मनपा स्थायी समिति में कुल 18 सदस्य हैं। मनपा स्थायी समिति सदस्यों में कांग्रेस 8, शिवसेना-2,भाजपा 4 एवं कोणार्क विकास अघाड़ी के 2 सदस्य शामिल है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान द्वारा मनपा स्थायी समिति सभापति का पद शिवसेना पार्टी को पहले ही दिया जाना तय किया जा चुका था।