डॉ.डी वाई पाटिल अस्पताल में 50 बेड्स का आईसीयू शुरू

Loading

नवी मुंबई. कोरोना के गंभीर मरीजों के उपचार के लिए मनपा कमिश्नर ने नेरूल स्थित डॉ.डी.वाई पाटिल अस्पताल के साथ 200 बेडस की आईसीयू और  80 वेंटीलेटर्स मुहैया कराने का करार किया था. जिसके प्रथम चरण ने उक्त अस्पताल के द्वारा 50 बेडस आईसीयू बेडस और 10 वेंटीलेटर्स की सुविधा 15 अगस्त से मुहैया कराई गई है. मनपा के द्वारा मुहैया कराई गई इस अत्याधुनिक सुविधा से कोरोना के गंभीर मरीजों को उपचार करने में काफी मदद मिलेगी. ऐसा विश्वास मनपा कमिश्नर ने व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि कोरोना के अति गंभीर स्वरूप के लक्षण वाले मरीजों के उपचार में आनेवाली रूकावट को दूर करने के लिए मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर ने 3 अगस्त 2020 को नेरूल की डॉ.डीवाई पाटिल अस्पताल के साथ 200 आईसीयू  बेड्स और 80 वेंटिलेटर्स का करार किया था. जिसे यह अस्पताल 4 चरणों में उपलब्ध कराने वाली थी. जिसके प्रथम चरण में इस अस्पताल के द्वारा 50 आईसीयू बेडस और 10 वेंटिलेटर्स स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुहैया कराई गई. 

मरीजों का होगा बेहतर उपचार

गौरतलब है कि मनपा कमिश्नर बांगर के द्वारा कोरोना की रोकथाम करने के लिए मिशन ब्रेक दी चेन अभियान शुरू किया गया है.जिसके तहत कोरोना के मरीजों की जल्द से जल्द खोजने के लिए एंटीजन टेस्ट अभियान शुरू किया गया. कोरोना के मरीजों का समय पर अच्छी तरह से उपचार सेवा उपलब्ध हो इसके लिए उन्होंने नेरूल स्थित डॉ.डीवाई पाटिस अस्पताल से उक्त करार किया था. इस करार के तहत 20 सितंबर 2020 तक विभिन्न चरणों में इस अस्पताल के द्वारा शेष 150 आईसीयू  बेड्स और 60 वेंटिलेटर्स मनपा से संबंधित कोरोना के मरीजों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी. इस तरह की उपचार सेवा के द्वारा मनपा कमिश्नर बांगर कोरोना से होने वाली मृत की दर को कम करने का सतत प्रयास कर रहे हैं.