Illegal banner, BHIWANDI

    भिवंडी. भिवंडी शहर (Bhiwandi City) अवैध बैनर, पोस्टर से पटा हुआ है। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर राजनीतिक दलों के सैकड़ों बैनर (Banners), पोस्टर (Posters) लगाए गए हैं। अवैध बैनर, पोस्टर के खिलाफ हाईकोर्ट (High Court) के आदेश के बावजूद भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) परवाना विभाग लापरवाही बरत रहा है। भिवंडी मनपा परवाना विभाग की लापरवाही से मनपा को शहर में बैनर, पोस्टर लगाए जाने के लिए मिलने वाला लाखों रुपए का शुल्क का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

    शहर के जागरूक नागरिकों ने शहर को साफ-सुथरा रखे जाने में लापरवाही बरत रहे मनपा परवाना विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग मनपा कमिश्नर पंकज आशिया से की है।

    एक्शन नहीं लेते अधिकारी

    गौरतलब हो कि भिवंडी मनपा कमिश्नर जहां शहर स्वच्छता को लेकर उपाय योजना एवं शहरवासियों को जागरूक किए जाने में जुटे हैं, वहीं मनपा परवाना विभाग के कर्मचारी परवाना विभाग को ही लाखों रुपए का चूना लगाने में जुटे हैं। भिवंडी शहर के प्रत्येक प्रमुख चौराहों सहित तमाम प्रमुख मार्गों, गलियों में राजनीतिक दलों एवं व्यापार से संबंधित तमाम बैनर, पोस्टर बिजली पोल पर लगे हैं जिन्हें परवाना विभाग के अधिकारी कर्मचारी देख कर भी नजरअंदाज कर रहे हैं। हैरतअंगेज तथ्य है कि सैकड़ों अबैध बैनर, पोस्टर्स मनपा प्रभाग समितियों के आसपास भी लगे हैं जिन्हें सुबह शाम कार्यालय आने जाने के दौरान अधिकारी देखते जरूर हैं, बावजूद कोई एक्शन नहीं लेते हैं। जागरूक शहरवासियों का आरोप है कि मनपा परवाना विभाग के अधिकारी कर्मचारी अवैध बैनर, पोस्टर पर जानबूझकर कोई कार्रवाई नहीं करते। भिवंडी शहर में स्वच्छ भारत अभियान को लेकर मनपा प्रशासन की तमाम उपाय योजनाएं अवैध बैनर, पोस्टर की भेंट चढ़ चुकी हैं। 

    अधिकारी करते हैं बहानेबाजी

    जागरूक शहरवासियों का परवाना विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों पर गंभीर आरोप है कि क्षेत्र में अवैध बैनर, पोस्टर लगाए जाने की शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार क्षेत्रीय अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। आश्चर्यजनक तथ्य है कि उक्त कार्यों में लगे जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारी बैनर निकाले जाने के लिए सीढ़ी,गाड़ी जैसी आवश्यक साधन सामग्री न होने का बहाना करते देखे जाते हैं।