Congress leader in Gujarat infected with Corona virus, hospitalized

तीन महीने में पहली बार मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ा 

ठाणे. ठाणे में पिछले 5 दिनों से 300 के ऊपर ही कोरोना से संक्रमित मरीज मिल रहे थे, जो कि शहर वासियों के साथ-साथ प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ था. ठाणेकरों के लिए मंगलवार का दिन खुशखबरी वाला दिन रहा. क्योंकि पिछले तीन माह में पहली बार रिकार्ड मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं.  मंगलवार को 24 घंटे में कुल 624 कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौटे. यह ठाणे करों के लिए एक प्रकार से गुड न्यूज़ माना जा रहा है. कोरोना के लिए दिन रात एक करने वाले मनपा के स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल भी इससे बढ़ा है और पुलिस कर्मचारियों ने भी ख़ुशी जताई है. 

आपको बतादें कि अनलॉक के बाद ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में प्रतिदिन 250 से लेकर 400 तक के करीब कोरोना के संक्रमित मरीज प्रतिदिन मिल रहे थे. मंगलवार को भी ठाणे मनपा क्षेत्र में 266 नए मरीज मिले. जिससे ठाणे शहर में कुल संक्रमित मरीजों का आकड़ा 8772 हो गया है. जबकि 4607 मरीज ठीक हुए है. वहीँ 3858 मरीजों का अभी शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 

दूसरी तरफ मनपा प्रशासन ने शहर में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मनपा क्षेत्र में 10 दिनों का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. इससे कोरोना के संक्रमण पर अंकुश लग सकता है. 

रिकवरी रेट हुआ 54 फीसदी 

मनपा प्रशासन द्वारा मंगलवार को कोरोना के संक्रमितों की बुलेटिन जारी किया गया. जिसमें एक दिन में 624 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे है. जबकि अब तक शहर में कुल 4607 मरीज इस बीमारी को मात देकर अपने परिवार के बीच पहुंचे है. इस प्रकार मनपा का जहाँ मनपा दो दिन पहले रिकवरी रेट घटकर 49 फीसदी हो गया था वहीँ मंगलवार को एकाएक 5 फीसदी का छलांग लगाकर अब 54 फीसदी हो गया है.