Arrested
File Photo

    Loading

    ठाणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) कार्यकर्ता (worker) पर हुए जानलेवा हमले में दस दिनों के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक आरोपी नाबालिग पाया गया है। पुलिस के मुताबिक दस दिन पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तीन हमलावरों ने तलवार और लोहे के रॉड से हमला कर दिया था, जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल हो गये थे। बताया गया है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ठाणे शहर अध्यक्ष (Thane City President) आनंद परांजपे (Anand Paranjpe) ने हमालवरों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी थी, जिसे पुलिस ने गंभीरता से लिया और तीन टीमों का गठन कर 32 सीसीटीवी कैमरों की गहनता से पड़ताल करने के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया।

    परिमंडल पांच के पुलिस उपायुक्त डॉ. विनयकुमार राठोड़ ने कहा कि ठाणे के वागले इस्टेट स्थित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता आजम खान पर दस दिन पहले 12 जुलाई को दोपहर दो बजे के करीब मोटर साइकिल से आए तीन लोगों ने तलवार और लोहे के रॉड से जानलेवा हमला किया था। जानलेवा हमला करने वाले हमलावर मौके से फरार हो गए थे। इस हमले में गंभीर रूप से घायल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता को नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई। जांच में पाया गया कि जिस समय राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला हुआ, उस दौरान वे टेंपो से मुंबई नाशिक महामार्ग स्थित नाशिक की तरफ जाने वाली सड़क से होते हुए साकेत सर्विस रोड से भिवंडी की तरफ जा रहे थे।

    दूसरी तरफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता पर हुए जानलेवा हमले को लेकर शहर अध्यक्ष आनंद परांजपे ने तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी थी। इसे लेकर परांजपे ठाणे के कापूरबावड़ी पुलिस थाने में परिमंडल पांच के पुलिस उपायुक्त डॉ. विनयकुमार राठोड़ से मुलाकात की इस दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता की पत्नी भी मौजूद थी। पुलिस उपायुक्त डॉ. राठोड़ ने उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया था। उनके आश्वासन के बाद परांपजे ने आंदोलन को वापस ले लिया। दूसरी तरफ हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया। जांच में पाया गया कि वारदात में जिस मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया गया था, उस पर नंबर प्लेट ही नहीं था। इतना ही नहीं आरोपियों के बारे में किसी तरह का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था।

    टीम ने जिस मार्ग से हमलावर आए थे, वहां लगे 35 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला इस बीच थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल देशमुख, निरीक्षक संजय निंबालकर और संजय पाटिल के मार्गदर्शन में गुप्त जानकारी और तकनीकी विश्लेषणों के आधार पर वारदात के दस दिनों बाद कापूरबावड़ी परिसर में आने वाले आमराईनगर से गोविंद चव्हाण (21) और कुणाल चव्हाण (18) को गिरफ्तार किया है। इसके बाद इनके एक और नाबालिग 17 वर्षीय किशोर को हजूरी से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल गोविंद और कुणाल को 26 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इसके साथ ही नाबालिक को भिवंडी स्थित बालसुधार गृह में भेजा गया है।