Chain Snatching

  • नागरिकों में चेन स्नैचरों का खौफ

नवी मुंबई. अनलॅाक के शुरू होने के बाद से नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के तहत आनेवाले क्षेत्रों में चेन स्नैचिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं, जिसकी वजह से इस शहर में रहने वाले नागरिकों में चेन स्नैचरों का खौफ पैदा हो गया है. लोगों के इस खौफ को दूर करने के लिए नवी मुंबई पुलिस के द्वारा विशेष रूप से प्रयास किया जा रहा है. लेकिन इस मामले में पुलिस को अब तक सफलता नहीं मिल रही है.

गौरतलब है कि कोरोना काल में लॅाक डाउन के चलते नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के तहत आनेवाले क्षेत्रों में चोरी,लुट व चेन स्नेचिंग की घटनाएं काफी कम हो गई थी, लेकिन अनलॅाक के शुरू होते ही इस शहर में चोरों, लुटेरों व चेन स्नेचिंग करने वालों का गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है. जिसकी वजह से इस शहर में रहने वाले नागरिक अपने जान-माल की सुरक्षा को लेकर अब चिंतीत है. नवी मुंबई पुलिस को चोरों व लुटेरों को पकड़ने में सफलता मिल रही है, लेकिन चेन स्नैचर उसके हाथ नहीं लग रहे हैं.

महिलाओं को रहना होगा सतर्क

नवी मुंबई पुलिस के पुलिस आयुक्त विपीनकुमार सिंह ने मीडिया को बताया की चेन स्नेचिंग की घटनाएं गंभीर विषय है.इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के द्वारा विशेष रूप से प्रयास किया जा रहा है.जल्द ही इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा.चेन स्नेचिंग की घटनाओं से बचने के लिए महिलाओं को विशेष तौर से सतर्क रहना चाहिए.महिलाओं के सतर्क रहने पर चेन स्नेचरों को चेन स्नेचिंग करने का आवसर नहीं मिल पाएगा.