पैरों तले रगड़ी जा रही भारतीय राजमुद्रा

कल्याण. कल्याण पश्चिम स्थित आरटीओ कार्यालय परिसर में जमीन पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए परिवहन विभाग के लोगो के साथ अंकित की गई तीन सिंघों वाली भारतीय राजमुद्रा पर खड़े होकर अपने काम के लिए आने वाले लोगों द्वारा भारतीय मुद्रा पैरों से रगड़ी जा रही है. जानकर लोग यह देख कर विभागीय अधिकारी घोर निंदा करते हुए इसे अधिकारियों की भारी गलती बता रहे हैं.

 कल्याण पश्चिम बिर्ला स्कूल के पास स्थित उप प्रादेशिक परिवहन कार्यालय है जहां पर अपने ड्राइविंग लायसेंस एवं वाहन के पंजीकरण के लोए आने वाले लोगों को स कोरोना की महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए हर खिड़की के सामने जमीन पर आरटीओ विभाग का लोगो, जिसमें राजमुद्रा अंकित है को जमीन पर प्रिंट स्टीकर लगाया गया है, जिस पर लिखा यहां खड़े रहिये.

इस पर आने वाले लोग खड़े हो जाते हैं और भारतीय राजमुद्रा को अपने पैरों के तले रौंदते दिखाई देते हैं. जब यह नजारा नवभारत संवाददाता ने देखा तो आश्चर्य चकित हो गए और उसका फ़ोटो लेकर कार्यालय में आरटीओ से इसके बारे जानकारी लेनी चाही, लेकिन आरटीओ अधिकारी नहीं मिला तो वहां उपस्थित सहायक पुलिस निरीक्षक विजय नरवाड़े से पूछा कि यह सब कैसे लगाया गया  है, तो उन्होंने कहा कि यह सब गलत है, जिसको यह काम सौंपा था उसने गलती से विभाग का लोगो और यह राजमुद्रा प्रिंट कर दिया है तुरन्त निकलवा देते हैं.