शवों की अदला-बदली: राज्यपाल से मिले गायकवाड़ और सोनवणे के परिजन

Loading

भाजपा का शिष्टमंडल भी था मौजूद

कोविड अस्पताल और क्वारंटीन सेंटर में हो रहे अनियमताओं को लेकर की जांच की मांग 

ठाणे. ठाणे महानगर पालिका के गोलबल हब सेंटर में शुरू किये 1000 बेड्स का विशेष कोविड सेंटर अस्थाई अस्पताल में हुए शवों के अदली-बदली को लेकर भाजपा का एक शिष्टमंडल गुरुवार को राज्य पाल भगतसिंह कोश्यारी से मुलाकात की. इस दौरान गायकवाड़ और सोनवणे परिवार भी मौजूद था. दोनों परिवारों ने जहां राज्यपाल के समक्ष ठाणे में उनके साथ घटी घटनाओं को जिक्र किया. भाजपा ने कोविड अस्पताल और क्वारंटीन सेंटर में हो रही अनियमितताओं को संज्ञान में लाते हुए जांच की मांग की. साथ ही संबधितों पर मामला भी दर्ज करने की मांग की. यह शिष्टमंडल भाजपा नेता किरीट सोमैया और ठाणे भाजपा अध्यक्ष व विधायक निरंजन डावखरे के नेतृत्व में राज्यपाल से मिला. जिसमें भाजपा गटनेता  संजय वाघुले, नगरसेवक भरत चव्हाण, कृष्णा पाटिल, भाजपा युवा मोर्चा के  सारंग मेढेकर आदि उपस्थित थे. 

सोमैया और डावखरे ने राजपाल का ध्यान आकर्षित करते बताया कि ठाणे शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से हो रहा है. ऐसे में बढ़ रहे मरीजों को अच्छा उपचार और सुविधाएं उपलब्ध हो पाएं, इसलिए एक अच्छा सुसज्जित अस्थाई कोविड अस्पताल की जरूरत थी. जहां पर सतर्कता के साथ मरीजों का उपचार किया जा सकता था, लेकिन मनपा प्रशासन ने एमएमआरडीए के सहयोग से बालकुम परिसर में ग्लोबल हब सेंटर की इमारत में करोड़ों रुपए खर्च के तक़रीबन 1000 बेड्स का अस्पताल तो बनाया गया है और  यह अस्थाई अस्पताल असुविधाओं और लापरवाही का वर्तमान समय में अड्डा सा बन गया है. इसी अस्थाई अस्पताल की लापरवाही का खमियाजा गायकवाड़ और सोनवणे के परिवार को भुगतना पड़ा है. साथ ही शहर के क्वारंटीन सेंटर में भी संदिग्ध मरीजों को उनके मुलभूत सुविधाओं से वंचित रखने के संदर्भ में और लापरवाही को दूर करने की मांग भी की. 

दवाओं की हो रही है कालाबाजारी 

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी रेमडेसिविर व टॉसिलिजुमैब जैसे दवाओं का भी कलाबाजारी राज्य के विभिन्न महानगर पालिकाओं के कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है. जिसे तत्काल रोकने की मांग भी भाजपा ने राज्यपाल कोश्यारी से की.

राजगृह हमला प्रकरण में भी दिया निवेदन 

मुंबई के वरली स्थित भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के निवासस्थान ‘राजगृह’ पर अज्ञात लोगों द्वारा हमला किये जाने के प्रकरण को भाजपा विधायक निरंजन डावखरे ने घिनौना कृत्य बताये हुए इस संदर्भ में संबंधित लोगों पर कड़ी कार्रवाई के मांग के लिए एक निवेदन भी राज्यपाल को सौंपा. उपर्युक्त सभी मुद्दों पर कार्रवाई किये जाने का आश्वासन राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने भाजपा के शिष्टमंडल को दिया.