एमएमआर रीजन में टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी

Loading

  • फडणवीस ने किया कल्याण-डोंबिवली दौरा

कल्याण. एमएमआर रीजन में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाने की जरूरत है. ऐसा प्रतिपादन महाराष्ट्र विधानसभा के विरोधी पक्षनेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कल्याण- डोंबिवली के दौरा के दौरान होली क्रॉस कोविड अस्पताल में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि आज स्थिति  क्रिटीकल होने से अपनी पूरी क्षमता लगानी पड़ेगी, जैसे टेस्टिंग बढ़ेगी, तैसे ही मरीजों के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर भी होना आवश्यक है. फडणवीस ने कहा कि हम   एमएमआर रिजन में वर्तमान परिस्थिति की जानकारी लेने के लिए यह दौरा कर रहे है.    हॉलीक्रॉस अस्पताल ने अच्छी तरह से कार्य  किया है इसके लिए कोरोना योद्धाओं को मेरा सलाम यह कहते हुए उन्होंने होलीक्रॉस के कर्मचारियों की सराहना की.

कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में पहला मरीज 13 मार्च को मिला उसके बाद तत्काल मनपा ने 16 मार्च को इंडियन मेडीकल एसोसिएशन के साथ  बैठक की और तुरंत निऑन, बाज आर.आर. हॉस्पिटल व हॉलीक्रॉस हॉस्पिटल के साथ करार किया. अब तक मनपा ने 17 निजी अस्पतालों के साथ करार किया है. कल मनपा जे  सावळाराम क्रीडा संकुल में  बंदिस्त बैडमिंटन कोर्ट स्थित 30 बेड का आईसीयू व 155 बेड की ऑक्सिजन सुविधा शुरु होने से डोंबिवली में जिमखाना स्थित 70 बेड की आईसीयू व 30 बेड की ऑक्सिजन सुविधा तथा बीओटी के आर्ट गॅलरी में 120 बेड की आईसीयू व 250 बेड की ऑक्सिजन सुविधा 15 जुलै, 2020 तक शुरु होने वाली है ऐसी जानकारी मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है.

800 टेस्ट प्रतिदिन हो रहे

कडोंमपा के अंतर्गत वर्तमान में करीब 800 टेस्ट प्रतिदिन हो रहे है जिसको 2000 प्रतिदिन करने की अपेक्षा है जिसके लिए मनपा के  वार्ड वॉईज क्वांरन्टाईन सेंटर बनाने की तैयारी हम कर रहे हैं.  साधरणत: 15 जुलाई तक उक्त सुविधा तैयार होगी ऐसी जानकारी मनपा आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने इस अवसर पर दी. हॉलीक्रॉस अस्पताल   कोविड अस्पताल के तौर पर 19 अप्रैल को शुरु किया गया इसमें अब तक 313 मरीज भर्ती किए गए जिनमें से  केवल 15 मौत हुई है और एक 19 दिन का बच्चा उपचार के बाद ठीक हो गया है ऐसी जानकारी आई. एम. ए.के  सेक्रेटरी डॉ.प्रशांत पाटिल ने इस अवसर पर दी.

इस अवसर पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ महाराष्ट्र विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर, विधायक गणपत गायकवाड़, विधायक रविंद्र चव्हाण, विधायक निरंजन डावखरे, पूर्व विधायक नरेंद्र पवार, अतिरिक्त आयुक्त सुनिल पवार, पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे,  प्रांत अधिकारी नितीन महाजन के अलावा मनपा अधिकारी पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.