unlock bhhiwandi

    भिवंडी. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से विगत 1 वर्षों से पावरलूम नगरी कमोबेश लॉकडाउन (Lockdown) की चपेट में है। समूचे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कम हुए मामलों की वजह से जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर द्वारा लेबल 3 के तहत भिवंडी (Bhiwandi) को अनलॉक (Unlock) कर अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, होटल, रेस्टोरेंट आदि को सुबह 7 से शाम 4 बजे तक खोले जाने की मंजूरी प्रदान की गई है।

    पावरलूम उद्योग नगरी अनलॉक होने से कपड़ा व्यापारियों, दुकानदारों आदि में रोजगार खुलने की अपार खुशी देखी जा रही है। लॉकडाउन की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए शासन सहित जागरूक नागरिकों द्वारा शहरवासियों से संक्रमण बचाव के लिए समग्र सावधानी बरतें जाने का आह्वान किया गया है।

    दुकानदारों के चेहरे पर दिखी खुशी

    कोरोना संक्रमण के घटते मामलों से अनलॉक लेवल- 3 में होने के कारण भिवंडी पावरलूम नगरी में जिलाधकारी राजेश नार्वेकर के निर्देशानुसार अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकान, प्रतिष्ठान आदि को सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक खोले जाने की मंजूरी प्रदान की गई है। अनलॉक के प्रथम दिन भिवंडी शहर स्थित बाजारपेठ, तीन बत्ती, चूड़ी मोहल्ला, धामनकर नाका, दरगाह रोड, कामत घर, पद्मानगर, अंजुर फाटा, शांति नगर, गैबीनगर, गायत्री नगर आदि क्षेत्रों में स्थित सभी दुकानदारों के चेहरों पर असीम खुशी देखी गई। दुकानदारों द्वारा सुबह 6 बजे ही  दुकानों को खोलकर साफ सफाई का कार्य शुरू कर धूप-अगरबत्ती करते हुए देखा गया। शहर स्थित सभी क्षेत्रों में दुकानें खुल जाने से ग्राहकों को मनपसन्द सामान लेने में आसानी हुई। 

    लॉकडाउन से लाखों लोगों के रोजी रोजगार पर बुरा असर पड़ा

    कपड़ा दुकानदार रेशम भाई शाह, सुमित जैन, मानिकचंद, सुमेरमल भदौरिया आदि नें अनलॉक पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि करीब 1 वर्ष से कोरोना संक्रमण प्रसार से बचाव के लिए पावरलूम नगरी कमोबेश लॉकडाउन रही। लॉकडाउन से लाखों लोगों के रोजी रोजगार पर बुरा असर पड़ा है। शहर में कोरोना के मामलों के घटने से अनलॉक हुआ है, अब लॉकडाउन न हो इसकी सावधानी नागरिकों को बरतनी बेहद जरूरी है। अनलॉक के दौरान शहरवासियों को शासन के निर्देशों 2 गज दूरी, मास्क जरूरी आदि निर्देशों का बखूबी पालन करना चाहिए। लापरवाही जीवन सुरक्षा के लिए घातक है। भिवंडी शहर स्थित सब्जी मंडी तीन बत्ती, म्हाडा कॉलोनी, पद्मा नगर, कामत घर, चाबिंद्रा आदि परिसर में भी ग्राहकों की भीड़ मुंह पर मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखाई पड़ी।

    मंदिरों में पूजा पाठ शुरू

    शहर स्थित मंदिरों में पूजा पाठ शुरू हो गया है। मानसरोवर शिवजी मन्दिर में महामारी शांति निमित्त पंडितों द्वारा यज्ञ, पूजा शुरू की गई है। 

    अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी : कमिश्नर

    शहर के बाजार क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। मनपाकर्मी और पुलिस प्रशासन बाजारों में उमड़ती भीड़ पर को नियंत्रित करते दिखाई पड़े। अनलॉक मौके पर मनपा कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया ने शहरवासियों को आगाह करते हुए कहा कि जीवन सुरक्षा जरूरी है। सावधानी पूर्वक कार्य करें एवं अनलॉक निर्देशों का पालन करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।