Junnar hapus arrived in APMC, sold in bulk from 400 to 600 rupees dozen
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नवी मुंबई. वाशी (Vashi) स्थित एपीएमसी (APMC) की फल मंडी में कर्नाटक और कोंकण के बाद अब पुणे (Pune) जिले के जुन्नर (Junnar) से हापुस आम (Hapus Mango) की आवक शुरू हो गई है। जिसे थोक में 400 से 600 रुपए दर्जन के हिसाब से बेचा जा रहा है। गौरतलब है कि वाशी स्थित एपीएमसी की फल मंडी में कोंकण के रत्नागिरी व देवगढ़ से आनेवाले हापुस आम की सबसे ज्यादा मांग होती है। इसके बाद जुन्नर व कर्नाटक के हापुस आम को लोग पसंद करते है। हर साल मई माह के अंतिम सप्ताह में जुन्नर का हापुस नवी मुंबई स्थित एपीएमसी की फल मंडी में आया करता था, लेकिन इस साल एक सप्ताह पहले ही इसका आगमन यहां की फल मंडी में हुआ है।

    बता दें कि विगत वर्ष की तरह ही इस साल भी कोरोना के संक्रमण और लॉकडाउन के चलते नवी मुंबई की एपीएमसी की फल मंडी में हापुस आम खरीदने के लिए कम ग्राहक आ रहे हैं। जिसकी वजह से हापुस आम की इतनी बिक्री नहीं हो रही है। जितना कोरोना काल से पहले हुआ करती थी

    ऑनलाइन से हापुस बेचने का प्रयास

    नवी मुंबई की वाशी स्थित एपीएमसी की फल मंडी में खुदरा व्यापारियों को फल खरीदने के लिए प्रवेश नहीं दिया जाता है। जिसकी वजह से यहां का कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है। यहां की मंडी में थोक में हापुस आम का कारोबार करने वालों ने अपने कारोबार को जिंदा रखने के लिए ऑनलाइन के द्वारा हापुस बेचने का प्रयास कर रहे हैं। जिसे ग्राहकों से कुछ हद तक प्रतिसाद मिल रहा है।