कल्याण-शील रोड का कार्य शीघ्र होगा पूरा

  • महीने भर में तैयार होगा पत्री पुल
  • सांसद शिंदे ने दिया आश्वासन

कल्याण. सांसद श्रीकांत शिंदे ने यातायात पुलिस विभाग के उपायुक्त अमित काले और संबधित अधिकारियों के साथ कल्याण-शील रोड का दौरा कर चल रहे सड़क विस्तार कार्य का जायजा लिया. शिंदे ने कहा कि कड़े लॉकडाउन की वजह से निर्माण कार्य कुछ धीमी गति से हो रहा था मगर अब फिर से कार्य तेजी से होने लगा है. अब अल्दी से जल्दी कल्याण-शील रोड का कार्य पूरा हो जायेगा.

कल्याण-शील रोड पर आये दिन ट्रैफिक जाम होने की से नागरिकों की मुसीबतें बढ़ गई हैं और लोगों को घंटों ट्रैफिक में फंसा रहना पड़ता है. यातायात समस्या को देखते हुए शिंदे ने कल्याण-शील रोड का दौरा कर सड़क कार्य का जायजा लिया और सड़क पर हुए गड्ढों को को भी भरने के लिए संबधित अधिकारियों को निर्देश दिया.

किसानों को मिलेगा मुआवजा

शिंदे ने कहा कि सड़क के लिए भूसंपादन की भी प्रक्रिया शुरू है, जिन किसानों की सड़क विस्तार में जगह प्रभावित हुई है उनको मुआवजा मिलना चाहिए ऐसी हमारी पूरी कोशिश है. इस बारे में स्वयं पालकमंत्री प्रयत्नशील हैं. पिछले 5 महीनों से शील फाटा से कोनगांव तक के रोड को 6 लेन तक चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है, जिससे समय लग रहा है. काफी कार्य हो चुका है और जो बाकी है उसे तेजी से किया जा रहा हैं, अब जल्दी से जल्दी कार्य पूरा हो जायेगा. ऐसा आश्वासन शिंदे ने दिया है.

पत्री पुल का काम 65% पूरा

इसके साथ ही कल्याण-शील रोड पर नये पत्री पुल का निर्माण कार्य सभी तकनीकी अड़चनों को दूर करते हुए करीब 65 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है, बाकी निर्माण कार्य भी तीव्र गति से किया जा रहा है जिसे एक माह में पूरा कर लिया जायेगा और पत्री पुल यातायात (आवागमन) के लिए उपलब्ध हो जायेगा. पत्री पुल के दौरे के दौरान संबंधित अधिकारियों से चर्चा और निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद ऐसा आश्वासन शिंदे ने दिया.