Kalyan Ulhasnagar lost contact due to heavy rain and water filling
File Photo

    कल्याण. कल्याण पूर्व (Kalyan East) विठ्ठलवाड़ी श्मशान भूमि (Vitthalwadi Cremation Ground) के पास स्थित नाले का पानी पूना लिंक रोड पर भर जाने से  कल्याण पूर्व पूना लिंक रोड  (Pune link Road)से श्रीराम चौक की तरफ जाने वाला मार्ग बंद होगया जिसके चलते कल्याण और उल्हासनगर का संपर्क टूट गया है औऱ नाले के किनारे बसे रहिवासियों के घरों में पानी भरने लगा है। लोगों को डर सताने लगा है कि अगर इसी तरह बारिश होती रही तो 2005 की महा बाढ़ जैसी हालत बन सकती और लोगों का जनजीवन खतरे में पड़ सकता हालांकि महानगरपालिका प्रशासन का दावा है कि मनपा की आपदा प्रबंधन टीम  हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

      गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश शनिवार और रविवार को  औऱ भयंकर रूप धारण कर लिया जिससे कल्याण डोंबिवली मनपा के कई निचले परिसरों में पानी भर गया उल्हासनगर की तरफ से आने वाले एक बड़े नाला उफान पर आ गया जिससे कल्याण पूर्व के खडेगलोवली,सह्याद्रि पार्क,रायगढ़ कालोनी कॉलोनी, साईनगर, विठ्ठलवाड़ी मंदिर,श्मशान भूमि, एफ केबिन,वालधुनी,शिवाजी नगर,अशोक नगर,योगीधाम आदि परिसरों के सैकड़ों घरों में पानी भर गया जिससे बाढ़ जैसे हालात बन गए और कई परिवारों सुरक्षित स्थानों पर स्तान्तरित किया गया और खाने के पैकिट वितरित किए गए।

    कल्याण पूर्व के पूना लिंक रोड पर नाले की बाढ़ का पानी भरने से कल्याण उल्हासनगर का रास्ता बंद कर दिया गया औऱ पुलिस और  महानगरपालिका के कर्मचारी मौके पर तैनात कर दिए गए, अगर इसी तरह बारिश होती रही तो नाले के किनारे  पास में ही स्थित कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में भी 2005 की बाढ़ की तरह इस बार भी पानी भर सकता जिससे कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशन में कार्यरत पुलिस कर्मियों को भी चिता सताने लगी हैं।