KDMC क्षेत्र में फिर हो सकता है लॉक डाऊन

 पालकमंत्री शिंदे ने व्यवस्था का लिया जायजा

आईसीयू और ऑक्सिजन बेड्स बढ़ाने का दिया निर्देश

कल्याण. कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिससे कडोमपा क्षेत्र में फिर से लॉक डाऊन हो सकता है. इसकी संभावना शनिवार को कोरोना की प्रभाव और उसके लिए की जा रही उपाय योजनाओं का जायजा लेने आये ठाणे जिला के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा इस संबंध में दिए गए सुझावों के बाद प्रबल हो गई है, इस अवसर पर पालकमंत्री शिंदे ने अधिकारियों आईसीयू औऱ ऑक्सिजन बेड्स बढ़ाने का निर्देश दिया है.

कल्याण पश्चिम मनपा मुख्यालय के समीप स्थित मनपा के अत्रेय नाट्य सभागृह  शनिवार को संपन बैठक में कल्याण और डोंबिवली क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिवों की दिनों दिन बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों से  इस बारे में किए जा रहे उपाय योजनाओं की जानकारी ली  इस पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव उपाय करने का आयुक्त बिजय सूर्यवंशी को  निर्देश दिया और आयसीयू बेड्स और ऑक्सिजन बेड्स बढ़ाने और उसके लिए जगह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, कोरोना का प्रभाव कह हो इसके लिए कॉन्टॅक्ट ट्रेसिंग पर अधिक से अधिक संभावित लोगों को खोजों, मरीजों के उपचार के लिए डॉक्टर्स, नर्स और अन्य चिक्तिसीय सेवा कर्मचारी को भत्ता बढ़ाकर देकर मनुस्य बल बढ़ाने का निर्देश मनपा प्रशासन को दिया.   

पालकमंत्री एकनाथ ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए 17 करोड़ रुपये की निधि दी गई है और अतिरिक्त निधि की जरूरत होगी तो वह भी सरकार की तरफ से दी जायेगी.  इस  बैठक में  महापौर विनीता राणे, आयुक्त डॉ. विजय सुर्यवंशी, अपर पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय कराले, विधायक विश्वनाथ भोईर, विधायक रविंद्र चव्हाण, विधायक गणपत गायकवाड, विधायक राजू पाटिल, सभागृह नेता प्रकाश पेणकर के साथ ही  संबंधित मनपा अधिकारी उपस्थित थे.