KDMC seals many shops, violating rules

    Loading

    कल्याण. कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan-Dombivali Municipal Corporation) क्षेत्र में कोरोना (Corona) का कहर दिन-प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बनाता जा रहा है और सरकारी निर्देश के अनुसार, मनपा प्रशासन द्वारा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, कल्याण-डोंबिवली  क्षेत्र में अन्य सभी प्रतिष्ठानों को बंद करने के आदेश पहले ही जारी किया जा चुका हैं। इसके बावजूद दुकानदार नियमों को ताक पर रखकर दुकानों को खोलकर धंधा करने से बाज नही आ रहे है। 

    नियमों का उल्लंघन करने के मामले में मनपा आईं प्रभागक्षेत्र अधिकारी दीपक शिंदे ने कल्याण पूर्व  चिंचापाडा रोड पर 1 इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान (Shop) और 2 कपड़ों के गोदाम को नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर  सील (Seal) कर दिया। ठीक इसी प्रकार फ़ प्रभागक्षेत्र अधिकारी भरत पाटिल ने 90 फुट रोड स्थित दो दुकानों को सील कर दिया।

    खुदरा बिक्री पर प्रतिबंध

    उधर, कल्याण में कृषि उत्पन बाजार समिति (एपीएमसी) में सब्जियों के विभिन्न वाहन राज्य के विभिन्न हिस्सों से रोजाना सब्जियां, फल, सब्जियां आदि लेकर आते हैं। इन वाहनों की भारी संख्या के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सभी प्रकार की सब्जियों को ले जाने वाले वाहनों की संख्या को नियंत्रित करना भी अनिवार्य हो गया है। इसके लिए सभी प्रकार के कृषि / वनस्पति वाहनों को केवल थोक बिक्री के लिए कल्याण कृषि उत्पन्न बाजार समिति में आने की अनुमति है। कल्याण कृषि उत्पन्न बाजार  समिति के परिसर में खुदरा बिक्री प्रतिबंधित है और खुदरा खरीदार अब प्रत्यक्ष खरीद के लिए प्रतिबंधित  हैं।