आईडीबीआई बैंक के एटीएम से लाखों की चोरी

Loading

2 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

कल्याण. कल्याण रेलवे स्टेशन के पास साधना होटल के बगल स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम से 49 लाख 2 हजार 500 रुपए की चोरी का मामला सामने आया है. महात्मा फुले पुलिस ने इस मामले में सिक्योरिटी एजेंसी के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने 2 लोगों  को हिरासत ले लिया है और विस्तृत जांच शुरू कर दी है.

रायटर सिक्योरिटी कंपनी जोकि एटीएम में पैसे डालने का काम करती है इसके दो कर्मचारियों चेतन हिरलकर तथा अमर माली को 4 जून को सूचना मिली कि आईडीबीआई कल्याण एटीएम में कुछ गड़बड़ी है, जिसे वह चेक करने के लिए वहां गए और 13 डिजिट के पासवर्ड का इस्तेमाल कर मशीन को खोला तथा उसे सही किया. लेकिन 5 जून को सुबह ही उन्हें फिर से उसी मशीन के खराब होने की कॉल आने पर वह फिर एटीएम पहुंचे तो उन्होंने पाया कि मशीन खुली हुई है, जोकि बिना डिजिटल पासवर्ड के संभव नहीं है. बड़ी चोरी थी मामला महात्मा फुले पुलिस में दर्ज हुआ.

महात्मा फुले पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नारायण बनकर ने बताया कि प्राथमिक जांच करने पर यह साबित हुआ, जिनके पास यह पासवर्ड था चोरी उन्हीं के द्वारा की गई है. रायटर कंपनी ने भी पुलिस को यह बताया कि यह पासवर्ड केवल इन्हीं लोगों के पास था, जिसके आधार पर महात्मा फुले पुलिस ने एक दिन में ही मामले की तह में जाकर आरोपियों की निशानदेही कर ली है. पुलिस निरीक्षक क्राइम संभाजी जाधव मामले की विस्तृत तफ्तीश कर रहे है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में बताया गया है कि उन्हें शनिवार देर रात तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा.