प्रेम स्वीट्स में आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक

मुंब्रा. दिवा पूर्व के विकास म्हात्रे गेट के पास स्थित प्रेम स्वीट्स एन्ड डेरी में रात के समय अचानक आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया. बगल की मोंजिनिस केक शाप भी आग की चपेट में आ गई. फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. घटना बुधवार रात करीब ढ़ाई बजे हुई बताई गई है.

प्रेम स्वीट्स के मालिक प्रेम चंद कुमावत ने बताया कि रोज की तरह समय पर दुकान बंद कर घर पर चले गए थे  रात करीब 3 बजे के आसपास पहचान के ब्यक्ति का फोन आया कि दुकान में आग लग गई है. जिसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड पहुंच कर आग बुझाने में जुट गया, लेकिन तब तक आग ने पूरी दुकान को चपेट में ले लिया था.

मुंब्रा फायर ब्रिगेड के अधिकारी टीएम मिश्रा ने बताया कि आग लगने की सूचना करीब 3 बजे के आसपास मिली, इसी दौरान क्यूआरबी दिवा बीट, शील फाटा फायर विग्रेड से एक फायर वाहन, मुंब्रा से एक फायर वाहन व एक फायर टैंकर समेत चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. करीब डेढ़ घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया.

उन्होंने बताया कि मुंब्रा से एक दमकल गाड़ी घटना स्थल पर जा रही थी, सड़क की हालत खराब होने के कारण उसका हाइड्रोलिक पाइप टूट गया. इसके बाद अन्य गाड़ियों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया जा सका. आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है, लेकिन बिजली के शार्ट सर्किट से यह घटना होने की आशंका जताई जा रही है.

दुकान मालिक प्रेमचंद ने बताया कि कोरोना काल में हुए लाकडाउन के चलते दुकान बंद कर गांव गया था, अभी कुछ दिन पूर्व ही दुकान को फिर से शुरू किया था, इस बीच यह घटना हो गई. लाकडाऊन और आग की इस घटना ने हमारी कमर ही तोड़ दी है.