शॉपिंग सेंटर और माल्स रात 10 बजे तक खोलने दो

माल्स एसोसिएशन की NM मनपा आयुक्त से मांग

नवी मुंबई. 5 अगस्त से नवी मुंबई के शॉपिंग सेंटर और माल्स खुल रहे हैं हालांकि लोगों की कम आवाजाही के कारण अब माल संचालक इसकी टाइमिंग बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. शापिंग सेंटर एसोसिएशन आफ इंडिया ने नवी मुंबई मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर को चिट्ठी लिखकर समय सीमा बढ़ाने और लॉकडाउन से पूर्व की तरह माल्स और शापिंग सेंटर चालू रखने की छूट देने की अपील की है.

बता दें कि अनलॉक 4 और मिशन बिगिन अगेन के तहत महाराष्ट्र सरकार ने 5 अगस्त से शॉपिंग सेंटर और माल्स को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी है.नवी मुंबई के माल्स कोरोना नियंत्रण की इसी गाइडलाईंस के साथ संचालित हो रहे हैं हालांकि शापिंग सेंटर एसोसिशन इससे नाखुश है और टाईमिंग पर लगी पाबंदी को हटाने की मांग कर रहा है.

माल्स की टाइमिंग बढ़ाएं : SCAI

शापिंग सेंटर एसोसिएशन के चेयरमैन अभिजीत तनेजा की मांग है कि शापिंग सेंटर और माल्स की टाइमिंग को शाम 7 बजे से बढ़ाकर 10 बजे रात तक किया जाय. चिट्ठी में यूपी, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान एवं पड़ोसी राज्य कर्नाटक का हवाला देते हुए एससीएआई के चेयरमैन ने कहा है कि इन राज्यों में टाइमिंग रेस्ट्रिक्शन हटा दिए गए हैं जिससे माल्स रेगुलर टाइमिंग में चल रहे हैं. तनेजा की दलील है कि आने वाले समय में नवरात्रि, दुर्गापूजा, दशहरा, दिवाली और शादी विवाह के अवसर हैं, ऐसे में लोगों को सुरक्षित माहौल में खरीदारी का मौका मिले यह जरूरी है. अगर माल्स की समय सीमा बढ़ाई जाती है तो इससे नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी.