अब नहीं कटेगी लाइट, भूमिगत लाइन का कार्य पूरा

बदलापुर. बदलापुर के पूर्वी भाग स्थित कात्रप, शिरगांव और आपटेवाड़ी क्षेत्रों में लगभग 30,000 बिजली उपभोक्ताओं को अब निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के अपने लक्ष्य को लेकर लिए महावितरण प्रशासन ने मोरिवली सब स्टेशन से कात्रप सब स्टेशन तक 22 केवी की भूमिगत बिजली  लाइन का काम पूरा कर लिया है और इस बिजली लाइन को हाल ही में चालू किया गया है.

जानकारी के अनुसार एसएसएमआर कारपेक्स योजना के तहत, मोरिवली हाई टेंशन सब स्टेशन  से कात्रप सब  स्टेशन तक 22 केवी बिजली लाइन को भूमिगत करने का काम पूरा हो गया है और इसे 11 जुलाई को चालू कर दिया गया है.  पिछले ओवरहेड पावर लाइन पर तकनीकी खराबी के कारण क्षेत्र के सभी ग्राहकों को बिजली की आपूर्ति बाधित होती रहती थी. पिछले सप्ताह महावितरण कल्याण परिमंडल के मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल और अधीक्षक अभियंता धर्मराज पेठकर ने घटनास्थल का दौरा किया और काम को तुरंत पूरा करने के निर्देश दिए थे.

इसके अनुसार यह काम पूरा हो गया है और यह काम लगभग 30,000 ग्राहकों को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने में बहुत लाभकारी होगा. जो कि कात्रप सब स्टेशन से तीन चैनलों के माध्यम से बिजली की आपूर्ति की जाती है. भूमिगत विद्युत लाइन में किसी भी तरह की खराबी के मामले में पूर्व ओवरहेड विद्युत लाइन को उपयोग के लिए आरक्षित किया गया है. राजीव रामटेके, कार्यकारी अभियंता, ग्रामीण कल्याण विभाग, राहुल सोनटक्के,  अतिरिक्त  कार्यकारी अभियंता, बदलापुर पूर्व उप-मंडल से जुड़े स्टॉफ व कर्मचारियों के अथक परिश्रम से समय पर पूरा हुआ.