10,000 beds ready for corona treatment
Representational Pic

    Loading

    कल्याण. कोरोना (Corona) के बढ़ते हुए प्रसार के मद्देनजर डोंबिवली पश्चिम (Dombivli West) स्थित सिद्ध श्री सोसाइटी (Siddha Shri Society) के मेटरनिटी अस्पताल में एक कोविड केंद्र (Covid Center) शुरु किया जा रहा है, जिसका उस परिसर के निवासियों द्वारा विरोध किया गया है।  इस संबंध में एक पत्र परिसर के रहवासियों की ओर से केडीएमसी कमिश्नर (KDMC Commissioner) को दिया गया है।

    सिद्धश्री सोसायटी में “ए” विंग के भूतल पर डॉ. माधुरी मानकर का माऊली मैटरनिटी हॉस्पिटल है। उस अस्पताल में कोरोना केंद्र स्थापित करने की बात जब क्षेत्र के निवासियों को पता चली और उन्होंने असपताल के कर्मचारियों से इस बारे में पूछताछ की, तो उन्होंने कहा कि हम यहां एक कोविड केंद्र शुरू कर रहे हैं।  इस संबंध उस सोसायटी को कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी ना ही उस सोसाइटी से इसकी अनुमाति ली गयी थी । कर्मचारियों ने कहा  कि अस्पताल में अलग से प्रवेश है, इसलिए मुझे किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा अस्पताल की ओर से निवासियों को सूचित किया गया था कि केडीएमसी ने केंद्र चलाने की अनुमति दी है।

    …तो कौन जिम्मेदार होगा?

    इस अस्पताल में बहुत कम जगह उपलब्ध है और उस सोसाइटी परिसर के 95% सदस्य वरिष्ठ नागरिक हैं । उनके प्रवेश द्वार के पास अस्पताल औऱ रहिवासी परिसर दोनों पक्षों का प्रवेश द्वार है।  इसके अलावा एसी का निकास अधिभोग के बेडरूम की खिड़की से सटा हुआ है।  इसके अलावा, जैसा कि सोसाइटी परिसर के सामने सड़क का नवीनीकरण किया जा रहा है। आम नागरिक सोसाइटी से सटे फुटपाथ पर आते-जाते रहते हैं।  यदि कोविड रोगी फुटपाथ पर खड़ा है, तो यह आने-जाने वाले लोगों को संक्रमित कर सकता है।वहां के लोगों का कहना है कि कमिश्नर को स्वयं इस संबंध में प्रत्यक्ष निरीक्षण करना चाहिए। उक्त अस्पताल में कोरोना केंद्र शुरु करने से  यदि रहिवासी सोसायटी  के वरिष्ठ सदस्य संक्रमित होते हैं तो कौन जिम्मेदार होगा? सोसायटी ने कमिश्नर से कहा है कि इस बारे में गंभीर विचार करें और रहिवासी सोसाइटी से सटे अस्पताल में कोरोना केंद्र शुरू न करें।