KDMC
File Photo

Loading

कल्याण. काफी दिनों की कशमकश के बाद विधायक और लोक प्रतिनिधियों की मांग पर लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को रोकने के लिए ठाणे मनपा की तर्ज पर  आखिरकार कल्याण डोंबिवली मनपा ने भी 2 जुलाई से 12 जुलाई तक पूरी तरह लॉक डाऊन लागू करने का आदेश घोषित कर दिया. इसके तहत जरूरी अति आवश्यक सेवा अस्पताल, मेडिकल, दूध के अलावा अन्य सभी वस्तुओं की विक्री दुकानें खोलने पर पूरी तरह प्रतिबन्ध लगा दिया गया है.

 एक तरफ एक दिन पूर्व ही देश के प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करते हुए कहते हैं कि अपना देश अनलॉक 2 में प्रवेश कर रहा है और दूसरी तरफ महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में लॉक डाउन बढ़ाया जाता दिखाई दे रहा है और नाशिक, ठाणे के साथ साथ कल्याण डोंबिवली मनपा में भी 12 जुलाई तक संपूर्ण लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है.

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए लॉक डाऊन जरूरी है, ऐसा मनपा का मानना है. इसके लिए विधायक गणपत गायकवाड़, विधायक राजू पाटिल, पूर्व विधायक नरेंद्र पवार के साथ ही कई लोक प्रतिनिधियों ने भी कल्याण डोंबिवली में कोरोना को रोकने के लिए सख्त लॉक डाउन की मांग की थी. जिसके बाद मनपा को लॉक डाउन करने का निर्णय लिया और बुधवार को एक अध्यादेश जारी कर 2 जुलाई की सुबह 7 बजे से  12 जुलाई  की सुबह 7 बजे तक लॉक डाउन की लगाने घोषणा कर दी, जिसके तहत अस्पताल, मेडिकल, दूध आदि अति आवश्यक वस्तुओं के अलावा बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी और अकारण आने जाने पर प्रतिबंद रहेगा,रिक्शा आदि भी बंद रहेंगे.