Lockdown worsens hoteliers, 25% off parcel order

    Loading

    कल्याण. आज तक आप लोगों ने शूटिंग-शर्टिंग, फुट वेयर अथवा इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर छूट मिलने का बैनर देखा होगा, लेकिन कोरोना (Corona) महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन (Lockdown) ने होटल वालों को भी छूट (Discount) देने का बैनर (Banner) लगाने के लिए मजबूर कर दिया है।

    बैनर देखने के बाद यह कहावत याद आती है कि ‘मरता क्या नहीं करता’। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव पर नियंत्रण पाने और इसकी चेन तोड़ने के उद्देश्य से राज्य में ब्रेक द चेन की मुहिम के तहत मुख्यमंत्री ठाकरे ने राज्य में संचारबंदी लागू की है। हालांकि इस संचार बंदी से व्यापारी वर्ग पर काफी असर पड़ा है। अन्य व्यापारियों के साथ-साथ होटल व्यवसाइयों की हालत भी पतली हो गयी है। 

    फ्री होम डिलीवरी देने का बैनर लगा रखा

    नियमानुसार होटल वालों को सिर्फ ग्राहक को पार्सल देने का आदेश है। जिससे होटल में काम करने वाले अधिकतर लोग बेरोजगार हो गए है। पार्सल लेने के लिए ग्राहक आये इसके लिए होटल वालों ने अपने होटल के बाहर तरह-तरह के प्रलोभन देते हुए  छूट का बैनर लगा रखा है। कल्याण पूर्व काटेमानेवली स्थित विहार फैमिली रेस्टोरेंट नामक होटल संचालक ने तो पूरे बिल पर 25 प्रतिशत का डिस्काउंट (छूट) के साथ साथ फ्री होम डिलीवरी देने का बैनर लगा रखा है। उनका मानना है कि आकर्षक छूट देखकर ग्राहक पार्सल लेने के लिए हमारे ही होटल पर आएंगे जिससे होटल में काम करने वाले लोगों का पगार, लाइट बिल, होटल का भाड़ा के साथ-साथ अन्य कुछ जरूरी खर्चो में थोड़ी सहूलियत मिल जाएगी।