Maharashtra Bhavan building will be built in Vashi, the state government will give 26.32 crore rupees

    नवी मुंबई. सिडको (CIDCO) के द्वारा वाशी (Vashi) स्थित रेलवे स्टेशन (Railway Station) के पास वर्षों पहले महाराष्ट्र सरकार को भवन (Maharashtra Bhavan) बनाने के लिए भूखंड आवंटित किया गया था। जिस पर भवन का निर्माण करने के लिए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने अब अपने बजट में 26 करोड़ 32 लाख रुपए का प्रावधान किया है। जिससे अब वाशी में महाराष्ट्र भवन के बनना तय माना जा रहा है।

     गौरतलब है कि सिडको के द्वारा वाशी रेलवे स्टेशन के पास देश के सभी राज्यों को उनका भवन बनाने के लिए भूखंड दिया गया था। जिसमें महाराष्ट्र भी शामिल था। भवन बनाने के लिए भूखंडो पर अधिकांश राज्यों ने अपने भवन का निर्माण करा लिया है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार के द्वारा इस मामले में ढीलाई बरती जा रही थी। जिसके चलते वाशी में महाराष्ट्र भवन का निर्माण कब शुरू होगा। इसे लेकर यहां के नागरिकों में अक्सर चर्चा होते रहती थी।

    विधायक का प्रयास हुआ सफल

    वाशी में महाराष्ट्र भवन के निर्माण के बारे में बेलापुर की विधायक मंदाताई म्हात्रे ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से निधि उपलब्ध कराने की मांग का सिलसिला जारी रखा था। जिसे सकारात्मक रूप से लेते हुए राज्य सरकार ने अपने इस साल के बजट में उक्त भवन के निर्माण के लिए 26 करोड़ 32 लाख रुपए का प्रवधान किया है। वाशी में महाराष्ट्र भवन के निर्माण से महाराष्ट्र के कोंकण, विदर्भ, पश्चिम महाराष्ट्र तथा अन्य हिस्सों से आने वालों को उक्त भवन में रुकने की सुविधा उपलब्ध होगी।